Move to Jagran APP

दस दुकानों पर चला एमडीए का बुलडोजर

गढ़ रोड स्थित औरंगशाहपुर डिग्गी में बुधवार को एमडीए ने ध्वस्तीकरण अभियान चलाया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 12:45 AM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 12:45 AM (IST)
दस दुकानों पर चला  एमडीए का बुलडोजर
दस दुकानों पर चला एमडीए का बुलडोजर

मेरठ, जेएनएन। गढ़ रोड स्थित औरंगशाहपुर डिग्गी में बुधवार को एमडीए ने ध्वस्तीकरण अभियान चलाया। यहां पर वीरेंद्र सिंह पुत्र किशनपाल द्वारा करीब 150 वर्ग मीटर भूमि पर किए गए 10 दुकानों के अवैध निर्माण को ध्वस्त किया गया। ध्वस्तीकरण का आदेश 13 जुलाई को पारित हुआ था। अभियान में जोनल अधिकारी विपिन कुमार, जेई अजय कुमार, अविनाश चंद्र, राजबल सिसौदिया शामिल रहे।

loksabha election banner

मजार हटाने को मांगा शनिवार तक का समय: मेरठ-दिल्ली रोड पर रिठानी स्थित मजार को हटाने के लिए उसके संरक्षक ने शनिवार तक का वक्त मांगा है। यह मजार रैपिड रेल कारिडोर में बाधा बन रही है। कई महीने से चल रही वार्ता के बाद संरक्षक तैयार दिखाई दे रहा है। संरक्षक ने शनिवार तक मजार हटाने के संबंध में सोचकर व समाज के लोगों से चर्चा कर बताने का वक्त मांगा है।

दरअसल, रैपिड रेल कारिडोर की वजह से दिल्ली रोड के दोनों तरफ चौड़ीकरण चल रहा है। रिठानी में इस मजार की वजह से एक तरफ चौड़ीकरण का कार्य प्रभावित हो रहा है। यदि मजार नहीं हटाई गई तो वहां पर कार्य नहीं हो पाएगा। ऐसे में पिलर नहीं बनेंगे तो पूरा कारिडोर ही ठप रहेगा। बहरहाल, स्थानीय प्रशासन की ओर से संरक्षक से बात की गई है।

परिवर्तित रूट के कारण ज्यादा किराये का बोझ

मेरठ : फुगाना में चल रहे प्रदर्शन के चलते बसों को रूट डायवर्ट कर निकाला गया। अतिरिक्त दूरी तय करने पर यात्रियों को टिकट के रूप में 10 रुपये और देने पड़े। बता दें कि मुजफ्फरनगर के फुगाना में मंदिर के महंत के लापता होने के विरोध में संतों ने सड़क पर धरना-प्रदर्शन आरंभ कर दिया है। ऐसे में बसें परिवर्तित मार्ग गौरीकला और गढ़ी से कांधला होते हुए जा रही हैं। अतिरिक्त किलोमीटर चलने के कारण किराए का बोझ यात्रियों की जेबों पर पड़ रहा है। बुधवार को इसे लेकर यात्रियों और परिचालक की नोकझोंक भी हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.