मेरठ, जेएनएन। गढ़ रोड स्थित मैक्स और न्यू मंगलम अस्पताल के लाइसेंस मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने निरस्त कर दिए हैं। दोनों अस्‍पतालों पर सील लगाने के लिए शुक्रवार को एमडीए की टीम पहुंच गई। इस दौरान पुलिस बल का भी इंतजाम किया जा रहा है, ताकि किसी प्रकार के टकराव की नौबत न आए। लेकिन बाद में पुलिस बल का इंतजाम नहीं होने के कारण एमडीए की टीम ने सील लगाने की कार्रवाई को आज टाल दिया है।

ग्रीन बेल्‍ट पर बने हैं दोनों अस्‍पताल

बताया गया है कि दोनों अस्पताल ग्रीन बेल्ट पर बने हैं। ग्रीन बेल्ट पर होने के कारण इनके मानचित्र स्वीकृत भी नहीं हो सकते। कई साल से ये अस्पताल संचालित हैं, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। इस मामले में जनहित याचिका हाईकोर्ट में दाखिल हुई तो कोर्ट की कार्रवाई से बचने के लिए आनन-फानन में एमडीए ने इस पर सील लगाने की तैयारी की और मुख्य चिकित्साधिकारी को भी अपने स्तर से कदम उठाने को कहा। चूंकि मामला हाईकोर्ट में याचिका का था, इसलिए मुख्य चिकित्साधिकारी ने भी इन दोनों अस्पतालों का लाइसेंस निरस्त कर दिया है। इसके साथ ही दोनों के संचालकों को आदेश दिया गया कि 15 से पहले अस्पताल खाली कर दें ताकि सील लगाई जा सके। गुरुवार को दोनों अस्पतालों को खाली करने का कार्य संचालकों ने शुरू कर दिया। सचिव प्रवीणा अग्रवाल ने बताया कि शुक्रवार को सीलिंग की कार्रवाई प्रस्तावित है। पुलिस फोर्स मिलने पर सील लगाई जाएगी।

मिल सकती है मोहलत

इन दोनों अस्पतालों को अभी दो-तीन दिन की मोहलत मिल सकती है। दरअसल, संचालकों ने अधिकारियों से अनुरोध किया है कि उन्होंने मरीज भर्ती करने बंद कर दिए हैं। इसलिए अस्पताल खाली करने को कुछ और वक्त दिया जाए।

Posted By: Prem Bhatt

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप