Move to Jagran APP

अमेरिका में जान देने वाली मनदीप के मामले में पंजाब के सीएम करेंगे केंद्र से बात, सांसद राघव चड्ढा ने दी जानकारी

Mandeep Kaur case उत्‍तर प्रदेश के जिला बिजनौर निवासी महिला मनदीप के साथ अमेरिका में उसके पति ने अत्‍याचार किए। इसके बाद मनदीप ने खुदकुशी कर ली। अभी तक उसके शव को भारत लाने की व्‍यवस्‍था नहीं हुई है। उधर सांसद राघव चड्ढा ने मनदीप के भाई से बात की।

By Parveen VashishtaEdited By: Published: Tue, 09 Aug 2022 11:48 PM (IST)Updated: Tue, 09 Aug 2022 11:48 PM (IST)
अमेरिका में जान देने वाली मनदीप के मामले में पंजाब के सीएम करेंगे केंद्र से बात, सांसद राघव चड्ढा ने दी जानकारी
अमेरिका में आत्‍महत्‍या करने वाली मनदीप कौर

बिजनौर, जागरण संवाददाता। Mandeep Kaur suicide case आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने अमेरिका में आत्‍महत्‍या करने वाली मनदीप कौर के भाई संदीप सिंह से फोन पर बात की। कहा कि उन्‍होंने इस मामले में विदेश मंत्री से बात की है। विशेष परिस्थितियों में न्यूयार्क से मनदीप का शव भारत लाने अथवा नजीबाबाद में रह रहे स्वजन को न्यूयार्क पहुंचाने का बंदोबस्त करने की अपील की है। सांसद ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी इस मामले में गंभीर हैं। 

loksabha election banner

एक सप्ताह पहले कर ली थी आत्‍महत्‍या 

दो बेटियां होने के कारण मनदीप कौर की अमेरिका में उसका पति पिटाई करता था। पति और अन्य स्वजन पुत्र चाहते थे। एक सप्ताह पहले प्रताड़ना से तंग आकर मनदीप ने न्यूयार्क स्थित अपने आवास पर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। मरने से पहले वीडियो स्वजन को भेजकर आपबीती बताई थी। मनदीप के अंतिम संस्कार को लेकर अब परिवार की चिंताएं बढ़ने लगी हैं। उसके माता-पिता ने पासपोर्ट के लिए आवेदन किया है, लेकिन उसमें समय लगने की आशंका जताई जा रही है। मंगलवार को एसडीएम विजय वर्धन तोमर एवं सीओ गजेंद्रपाल सिंह ने जसपाल सिंह के आवास पर पहुंचकर स्वजन को ढांढस बंधाया एवं हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।

राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने किया फोन 

मंगलवार को पंजाब से आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने मनदीप के भाई संदीप सिंह को फोन कर अवगत कराया है कि उन्होंने विदेश मंत्री एस जयशंकर से मनदीप प्रकरण में बात की है। मामले की गंभीरता और स्वजन की व्यथा से अवगत कराते हुए उनसे इस मामले में त्वरित कार्यवाही की अपील की गई है। उनके द्वारा अमेरिकी सरकार के विदेश मंत्रालय से सीधा संपर्क करने की बात कही गई है। वहीं, राज्यसभा सदस्य ने बताया कि इस प्रकरण को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी गंभीर हैं। वह भी बुधवार को केंद्र सरकार और फिर मनदीप के माता-पिता से बात करेंगे। उधर, इस प्रकरण में न्यूयार्क में द कौर मूवमेंट और वूमेन वेलफेयर एसोसिएशन जैसी संस्‍थाएं व सिख संगठन भी न्‍याय की मांग कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: दुनिया के कोने-कोने में गूंज रहीं न्‍यूयार्क में जान देने वाली बिजनौर की मनदीप की चीखें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.