Move to Jagran APP

बागपत में साहूकार के उत्पीड़न से व्यक्ति की सदमें में मौत, दो लाख के स्थान पर लौटाए पांच लाख, फिर भी कर्ज अधूरा

बागपत निवासी ओमवती ने बताया कि उनके पति महकसिंह ने नगर के एक साहूकार से करीब तीन साल पूर्व दो लाख रुपये उधार पांच रुपये प्रति माह की ब्याज दर से लिए थे। आरोप है कि निर्धारित समय पर रुपये न लौटाने पर साहूकार पति का उत्पीड़न करने लगा।

By Taruna TayalEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 05:55 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 05:55 PM (IST)
बागपत में साहूकार के उत्पीड़न से व्यक्ति की सदमें में मौत, दो लाख के स्थान पर लौटाए पांच लाख, फिर भी कर्ज अधूरा
बागपत में साहूकार के उत्‍पीड़न से व्‍यक्‍ति‍ की मौत।

बागपत, जेएनएन। साहूकार के उत्पीड़न से 45 वर्षीय व्यक्ति की सदमें में मौत होने का मामला सामने आया है। दो लाख रुपये के स्थान पर पांच लाख रुपये लौटाए गए, फिर भी साहूकार का कर्ज पूरा नहीं हुआ। पीड़ित स्वजन ने पुलिस से साहूकार की शिकायत की। पुलिस ने भी मामले की जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

यह है मामला

बागपत के नौरोजपुर रोड निवासी ओमवती ने बताया कि उनके पति महकसिंह ने नगर के एक साहूकार से करीब तीन साल पूर्व दो लाख रुपये उधार पांच रुपये प्रति माह की ब्याज दर से लिए थे। इसकी एवज में पति ने साहूकार के हक में अपने मकान का रजिस्टर्ड इकरारनामा किया था। आरोप है कि निर्धारित समय पर रुपये न लौटाने पर साहूकार, पति का उत्पीड़न करने लगा था। गत 15 जनवरी को पति को साहूकार ने अपने घर में बंधक बनाया और कर्ज चुकाने का दबाव बनाया। अगले ही दिन यानी 16 जनवरी को पति महकसिंह ने कई लोगों के सामने साहूकार को पांच लाख रुपये दिए। मकान का इकरारनामा केंसिल करने व दस्तावेज लौटाने का आग्रह किया तो साहूकार ने पति पर 35,065 रुपये और बकाया निकाल दिया। जबकि पति ने ब्याज सहित रुपये लौटा दिए थे। अनुरोध करने के बाद भी साहूकार ने मकान के दस्तावेज नहीं लौटाएं। इससे पति काफी आहत हुए तथा टेंशन में रहने लगे थे। इसी कारण पति की रविवार रात मौत हो गई। इस मामले में पीड़ित स्वजन व अन्य लोगों ने कोतवाली पहुंचकर पुलिस से साहूकार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने महकसिंह के शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। उधर सीओ ओमपाल सिंह का कहना है कि प्रथम दृष्टता महकसिंह की स्वाभावित मृत्यु हुई है। सही पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट से चलेगा। मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.