Move to Jagran APP

देश के बड़े डेवलेपर्स की नजर मेरठ पर

देश के प्रतिष्ठित डेवलेपर्स की नजर अब मेरठ पर है। रैपिड मेट्रो और दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के चलते नामचीन रियल एस्टेट कंपनियां और कई क्षेत्रीय डेवलेपर्स मेरठ में अपने नए प्रोजेक्ट्स के लिए गंभीर हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Jun 2019 08:00 AM (IST)Updated: Mon, 24 Jun 2019 08:00 AM (IST)
देश के बड़े डेवलेपर्स की नजर मेरठ पर
देश के बड़े डेवलेपर्स की नजर मेरठ पर

मेरठ, जेएनएन : देश के प्रतिष्ठित डेवलेपर्स की नजर अब मेरठ पर है। रैपिड, मेट्रो और दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के चलते नामचीन रियल एस्टेट कंपनियां और कई क्षेत्रीय डेवलेपर्स मेरठ में अपने नए प्रोजेक्ट्स के लिए गंभीर हैं। दिल्ली रोड स्थित होटल हाइफन में चल रहा दो दिवसीय दैनिक जागरण प्रॉपर्टी एक्सपो रविवार को आशा और विश्वास के संकल्प के साथ संपन्न हो गया।

loksabha election banner

भीड़भाड़ से निकल मेरठ में बसना चाहते हैं लोग

एक्सपो में काफी संख्या में दिल्ली, गाजियाबाद, गुरुग्राम, फरीदाबाद के लोग आए, जो वहां भीड़भाड़ से निकलकर मेरठ में बसना चाहते हैं। उन्होंने मेरठ में प्रॉपर्टी के रेट आदि जाने ताकि यहां शिफ्ट हो सकें। इनमें काफी संख्या में बिजनेसमैन रहे। दिल्ली और इसके चारों ओर दिनोंदिन आबादी बढ़ रही है। मेरठ ऐसे में दिल्ली की सेटेलाइट सिटी के रूप में उभरा है। एक्सप्रेस-वे बनने के बाद मेरठ-दिल्ली की दूरी 45 मिनट में सिमट जाएगी।

लोगों में बढ़ रहा विश्वास

करीब 10 साल पहले जहां अधिकतर लोग खुद की जमीन खरीदकर घर बनाने में विश्वास रखते थे। वहीं, अब फ्लैट का निर्माण कराने वाली कंपनियों की ओर से सुरक्षा, पार्किंग, बिजली, पानी के इंतजाम का वादा करती हैं। दैनिक जागरण प्रॉपर्टी एक्सपो में आए विशाल ने बताया अगर एक बार फ्लैट और सोसाइटी में रहने की आदत हो गई तो फिर वहीं रहने का मन करता है।

ग्राहक हमारे निर्माण देखें, फिर निर्णय लें

रियल एस्टेट कंपनी स्पेक्ट्रम मेट्रो के स्टॉल पर काफी संख्या में लोगों ने जानकारी ली। कपंनी के मैनेजर शिवम किंगर ने बताया कि ग्राहक पहले हमारी साइट पर आकर निर्माण की गुणवत्ता देखें, फिर निर्णय लें। एक्सपो के दूसरे दिन कंपनी के स्टाल पर काफी संख्या में लोगों ने जानकारी ली।

-----------------

एमआरटी:::532

दो दुकान बिक गई हाथोंहाथ

लोगों में घर के साथ-साथ दुकान का भी क्रेज दिखा। इन्वेस्टर्स क्लीनिक के स्टॉप पर रविवार को दो दुकानें हाथोंहाथ बिक गई। कंपनी महज 40 प्रतिशत नकद देकर बाकी धनराशि बाद में अदा करने का ऑफर दे रही है। कपंनी के वरिष्ठ मैनेजर सचिन श्रीवास्तव ने बताया कि वाजिब दाम में सुविधाएं हर ग्राहक चाहता है। कंपनी इसी को आधार बनाकर काम करती है।

--------------------

एमआरटी:::919

ग्राहक विश्वास के साथ ही जुड़ता है

विश्वास ही किसी कंपनी या उत्पाद को आगे ले जाता है। एल्फाटेक रिलेटर्स से जुड़े वेद प्रकाश पाल का कहना है कि आप इस क्षेत्र में बिना भरोसे के आगे नहीं बढ़ सकते हैं। ग्राहक की संतुष्टि से व्यापार बढ़ता है। रविवार को कंपनी के स्टॉल पर काफी संख्या में ग्राहक आए।

------------------------ एमआरटी:::531

जरूरतों का ध्यान रखा जाता है

घर के मामले में ग्राहकों की जरूरत दिनोंदिन बढ़ती जा रही हैं। उन्हें ध्यान में रखा ही जाना चाहिए। गौरसंस ने हमेशा ग्राहक को पहले रखा है। कंपनी के स्टॉल पर रविवार को काफी संख्या में ग्राहक आए, जिन्होंने फ्लैट, ऑफिस, आदि की जानकारी ली।

------------------------

एमआरटी:::922

मेरठ बनेगा एनसीआर का हब

एनसीआर में प्रॉपर्टी खरीदने की जानकारी लेने आए प्रदीप वत्स ने कहा कि महज 19 वर्षो में मेरठ का नक्शा बदलने वाला है। निवेश के लिए एनसीआर में मेरठ से बेहतर विकल्प नहीं है। यहां प्रॉपर्टी के रेट दिनोंदिन बढ़ेंगे।

------------------------

एमआरटी:::923

गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन की डिमांड

नौकरीपेशा नीरज ने राजनगर एक्सटेंशन के बारे में विस्तार से कई स्टॉल पर जानकारी ली। कहा कि मेरठ राजनगर एनसीआर को सबसे तेजी से ग्रोथ करता क्षेत्र है। हर बड़ी कंपनी ने वहां निर्माण किया है।

------------------------

बॉक्स में

एक्सपो में ये कंपनी रही मौजूद

महागुन, गौर, अजनारा, एमएसएस ग्रुप, अल्फाटेक रियलटर्स, सर्वोत्तम ग्रुप, गैलेक्सी, स्पेक्ट्रम मेट्रो, इन्वेस्टर्स क्लीनिक, सुपरटेक

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.