Move to Jagran APP

लुटेरी दुल्हन ने खंगाला घर, कई लोगों को लगा चुकी चूना

मेरठ। सोमवार को एसएसपी ऑफिस में एक पीड़ित पेश हुआ और उसने कहा कि शादी के नाम पर एक परिवार ने उससे दो

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Jun 2018 04:47 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jun 2018 04:47 PM (IST)
लुटेरी दुल्हन ने खंगाला घर, कई लोगों को लगा चुकी चूना
लुटेरी दुल्हन ने खंगाला घर, कई लोगों को लगा चुकी चूना

मेरठ। सोमवार को एसएसपी ऑफिस में एक पीड़ित पेश हुआ और उसने कहा कि शादी के नाम पर एक परिवार ने उससे दो लाख रुपये ठग लिए और लाखों रुपए की नगदी और जेवर चोरी करके फरार हो गए। घटना का पता लगने पर उसने तगादा किया तो आरोपित परिवार फिर से दो लाख रुपये की माग करने लगा। पीड़ित का आरोप है उक्त परिवार ने शादी के नाम पर लोगों को ठगने का एक गिरोह चला रखा है। जिस लड़की से उसकी शादी तय हुई वह पहले पाच शादी कर चुकी है। पीड़ित ने आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई और उसकी रकम-जेवर वापस दिलाने की माग की है।

loksabha election banner

सेक्टर-2 शास्त्री नगर निवासी रवि रस्तोगी के यहा किराए पर रहने वाले राकेश कुमार पुत्र शिवचरण का कहना है कि 14 साल पहले उसका तलाक हो चुका है। तीन महीने पहले भगवत पुर निवासी एक महिला उसके लिए एक लड़की का रिश्ता लेकर आई, जो ब्रहमपुरी के गौतम नगर की रहने वाली है। महिला ने उसे लड़की और उसके परिवार से मिलवाया। लड़की के पिता ने अपनी बेटी को अविवाहित बताते हुए शादी का प्रस्ताव रखा। उसने सोच समझकर जवाब देने की बात कह दी। इसके बाद लड़की के मा-बाप और भाई उस पर शादी का दबाव डालने लगे। उसे भी जीवन साथी की जरूरत थी, लिहाजा वह भी शादी के लिए तैयार हो गया। राकेश का कहना है चार मार्च 2018 को उसकी सगाई कर दी गई। सगाई वाले दिन ही लड़की के पिता ने उससे शादी खर्च के लिए दो लाख रुपये ले लिए। राकेश का कहना है कि सगाई के बाद से ही लड़की अपने मा-बाप के साथ उसके घर रहने लगी थी। उसने समाज में इज्जत का हवाला देते हुए जल्द शादी की बात कही, लेकिन लड़की और उसके परिवार वाले टालते रहे। राकेश का आरोप है कि बीती 30 मई को वह ऑफिस गया था। शाम को वापस लौटा तो लड़की और उसके माता-पिता वहा नहीं थे और अलमारी में रखी सोने की चेन, कुंडल, दो अंगूठी और 70 हजार रुपये गायब थे। वह लड़की के घर गया तो उसके परिजनों के हाव-भाव बदले हुए थे। उन्होंने कहा, शादी करनी है तो दो लाख रुपये और देने पड़ेंगे। नहीं तो उसके खिलाफ झूठा मुकदमा लिखवा कर जेल भिजवा देंगे। राकेश का कहना है की पड़ताल करने पर पता चला कि लड़की ने मलियाना और भगवतपुरा में भी पहले शादी कर रखी है। कुल मिलाकर लड़की और उसका परिवार पाच शादी करके समझौते और तलाक के नाम पर लाखों रुपए ऐंठ चुका है। कार्यवाहक एसएसपी राजेश कुमार ने मेडिकल थाना पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.