Move to Jagran APP

लखनऊ की विशेषज्ञ टीम अब डिजाइन करेगी स्‍मार्ट सिटी की सड़क Meerut News

मेरठ को स्‍मार्ट सिटी के अंतर्गत लाने के लिए प्रयास जारी है। इसी क्रम में मंडलायुक्‍त ने शासन को सड़क निर्माण की एक डिजाइन भेजी है। जिसके तहत लखनऊ की टीम कार्य करेगी।

By Prem BhattEdited By: Published: Sat, 14 Mar 2020 02:56 PM (IST)Updated: Sat, 14 Mar 2020 02:56 PM (IST)
लखनऊ की विशेषज्ञ टीम अब डिजाइन करेगी स्‍मार्ट सिटी की सड़क Meerut News
लखनऊ की विशेषज्ञ टीम अब डिजाइन करेगी स्‍मार्ट सिटी की सड़क Meerut News

मेरठ, जेएनएन। स्मार्ट सिटी के रूप में लोक निर्माण विभाग ने शहर की चार सड़कों का जो प्रस्ताव बनाकर भेजा था, उसमें एक सड़क को चयनित कर मंडलायुक्त ने शासन को भेज दी है। सड़क को स्मार्ट सिटी के तहत विकसित करने के लिए लखनऊ की विशेषज्ञ सदस्यों की टीम सड़क का दौरा करेगी। टीम के सदस्य चौड़ीकरण, सुदृढीकरण व सुंदरीकरण के लिए सड़क का विश्लेषण करेंगे।

loksabha election banner

31.38 करोड़ होगी लागत

चार सड़कों में मंडलायुक्त के निर्देश पर एल-ब्लॉक शास्त्रीनगर तिराहे से तेजगढ़ी चौराहा, जेलचुंगी चौराहा होते हुए कमिश्नरी आवास चौराहा तक की सड़क को चयनित कर शासन को भेजा गया। इस सड़क में तीन मुख्य चौराहों का सुंदरीकरण शामिल हैं। लोनिवि प्रांतीय खंड ने इसकी अनुमानित लागत 31.38 करोड़ तैयार की थी।

ऐसे संवरेगी स्मार्ट सिटी की सड़क

शासन को भेजी गई सड़क में एल-ब्लॉक शास्त्रीनगर तिराहे से तेजगढ़ी चौराहा, जेलचुंगी चौराहा होते हुए कमिश्नरी आवास चौराहा तक चौड़ीकरण, सुदृढ़ीकरण व सुंदरीकरण कार्य होगा। इसमें तेजगढ़ी चौराहा, जेल चुंगी चौराहा व साकेत चौराहा का सुंदरीकरण भी शामिल है। सड़क को स्मार्ट सिटी के तहत संवारा जाएगा।

चार सड़कों की भेजी थी डीपीआर

शहर की चार सड़कों को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करने के लिए लोक निर्माण विभाग से डीपीआर मांगा गया था। इसमें लोक निर्माण विभाग की तीन व एक सड़क राष्ट्रीय राजमार्ग खंड गाजियाबाद की शामिल थी। चारों सड़कों के सुंदरीकरण, चौड़ीकरण व सुदृढीकरण कार्य के लिए 167.51 करोड़ की लागत से डीपीआर तैयार की गई थी।

लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता संजीव भारद्वाज ने कहा कि स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित किए जाने के लिए चार सड़कों की डीपीआर नगर आयुक्त को सौंपी गई थी। इसमें से कमिश्नर के आदेश पर हापुड़ रोड़ वाली सड़क को चयनित कर लखनऊ भेजा गया है। लखनऊ से सलाहकार विशेषज्ञों की टीम चयनित सड़क का निरीक्षण करेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.