Move to Jagran APP

Love Jihad : बिहार से मेरठ आकर 15 साल में करोड़ों की संपत्ति बना चुका है शमशाद, पढ़े क्‍या है पूरी कहानी

मेरठ में लव जिहाद प्रिंटिंग प्रेस की मशीनों का मिस्त्री है शमशाद प्रति टूर लेता था पांच हजार। जापान से आने वाले उपकरणों को भी खुद तैयार कर मशीनों में लगाता था।

By Taruna TayalEdited By: Published: Sun, 26 Jul 2020 04:38 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2020 04:38 PM (IST)
Love Jihad : बिहार से मेरठ आकर 15 साल में करोड़ों की संपत्ति बना चुका है शमशाद, पढ़े क्‍या है पूरी कहानी
Love Jihad : बिहार से मेरठ आकर 15 साल में करोड़ों की संपत्ति बना चुका है शमशाद, पढ़े क्‍या है पूरी कहानी

मेरठ, जेएनएन। लव जिहाद में प्रिया और उसकी बेटी कशिश की हत्या के आरोपित शमशाद उर्फ अमित गुर्जर ने 15 साल पहले बिहार से मेरठ आकर करोड़ों की संपत्ति बना ली। प्र‍िंटिंग प्रेस की मशीनों का मिस्त्री है, जो प्रति टूर पांच हजार रुपये लेता था। शादीशुदा होने के साथ दूसरे संप्रदाय की लड़कियों को प्रेमजाल में फंसाकर धर्म परिवर्तन भी कराता था। पुलिस की जांच में सामने आया कि शमशाद का इस काम में नकुल शर्मा, कपिल विकल और सचिन भी सहयोग करते थे। नकुल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया, जबकि कपिल और सचिन की धरपकड़ की जा रही है। 

loksabha election banner

22 जुलाई को पुलिस ने परतापुर के भूड़बराल से शमशाद को पकड़कर उसकी निशानदेही पर घर के अंदर से गाजियाबाद के सहानी गेट थाने के नेहरू नगर निवासी प्रिया और उसकी बेटी का शव बरामद किया था। प्रिया ने अपने पति से तलाक ले रखा था। अपनी नौ साल की बेटी के साथ शमशाद के घर में लिव-इन रिलेशनशिप में रह रही थी। 29 मार्च को शमशाद ने प्रिया को इस्लाम धर्म कुबूलने को कहा तो दोनों में मारपीट हो गई।

पुलिस के मुताबिक, शमशाद ने पहले प्रिया और फिर उसकी बेटी कशिश की गला दबाकर हत्या कर दी। उसके बाद शव को घर में गड्ढा खोदकर गाड़ दिया। पुलिस ने शमशाद को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इस घटनाक्रम को दबाने में शमशाद के साथ गांव के ही नकुल शर्मा, कपिल विकल और सचिन ने भी भूमिका निभाई है। पुलिस ने नकुल शर्मा को जेल भेज दिया, जबकि कपिल और सचिन की तलाश चल रही है। इंस्पेक्टर आनंद मिश्रा ने बताया कि शमशाद की संपत्ति की जांच की गई। सामने आया कि लोहिया नगर और भूड़बराल में करोड़ों की कीमत के उसके दो मकान हैं। गाजियाबाद में उसकी पत्नी अफसाना किराए के फ्लैट में रहती है। पड़ताल में पता चला कि वह प्रिंङ्क्षटग प्रेस की मशीनों का इंजीनियर है, जो दूसरे राज्यों में भी मशीनों को ठीक करने जाता था। जापान से आने वाली मशीनों के पुर्जों को भी खुद तैयार करने लगा था। लव जिहाद के फेर में वह दूसरे रास्ते पर चल पड़ा। पुलिस शमशाद पर रासुका लगाने की तैयारी में है।

डीएनए टेस्ट के लिए तैयार हुई फाइल

प्रिया और कशिश का डीएनए टेस्ट कराने के लिए फाइल तैयार कर ली गई है। सोमवार को दोनों के कंकाल की हड्डी डीएनए टेस्ट के लिए भेजी जाएंगी, ताकि मुकदमे में ट्रायल के दौरान शमशाद मुकर न सके। एसएसपी अजय साहनी का कहना है कि लव जिहाद में मां बेटी की हत्या करने वाले शमशाद पर दर्ज मुकदमे की कोर्ट तक पुलिस पैरवी करेगी। क्योंकि पीडि़त पक्ष इस मामले में आगे नहीं आ रहा है। प्रिया की सहेली चंचल ने ही हिम्मत दिखाते हुए वारदात का पर्दाफाश कराया है।

तीन महीने दर-दर भटकी चंचल

मोदीनगर निवासी चंचल ने अपनी दोस्त प्रिया और उसकी पुत्री को इंसाफ दिलाने के लिए जी-जान लगा दी और आरोपियों को अंजाम तक पहुंचाया। चंचल हिम्मत नहीं करती तो मां-बेटी की हत्या का राज हमेशा के लिए दफन हो जाता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.