Move to Jagran APP

लव जिहाद : शमशाद की पुलिस से सेटिंग कराने वाले नकुल शर्मा को पकड़ा, पुलिस को देने के लिए लिया था 95 हजार

मेरठ में लव जिहाद केस में शमशासद की पुलिस से सेटिंग कराने वाले नकुल को पुलिस ने पकड़ तो लिया पर सवाल यह है कि अभी तक इंस्‍पेक्‍टर और दारोगा क्राइम पर कोई कार्रवाई क्‍यों नहीं।

By Prem BhattEdited By: Published: Fri, 24 Jul 2020 07:26 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jul 2020 07:26 PM (IST)
लव जिहाद : शमशाद की पुलिस से सेटिंग कराने वाले नकुल शर्मा को पकड़ा, पुलिस को देने के लिए लिया था 95 हजार
लव जिहाद : शमशाद की पुलिस से सेटिंग कराने वाले नकुल शर्मा को पकड़ा, पुलिस को देने के लिए लिया था 95 हजार

मेरठ, जेएनएन। (Love Jihad Case) लव-जिहाद में मां-बेटी की हत्या के मामले को दबाने वाले नकुल शर्मा को भी पुलिस ने पकड़ लिया है। आरोप है कि नकुल शर्मा ने आरोपित शमशाद को बचाने की जुगत में साढ़े तीन माह तक मामले को दबाए रखने में मदद की है। उसने शमशाद से इंस्पेक्टर क्राइम और दारोगा को देने के लिए 95 हजार रुपये लिए थे। हालांकि बाद में 45 हजार की रकम वापस कर दी गई। सवाल है कि नकुल शर्मा को तो पुलिस ने पकड़ लिया है। लेकिन इंस्पेक्टर क्राइम और दारोगा (Inspector and Sub Inspector crime of Meeerut) पर अभी तक कोई कड़ी कार्रवाई नहीं की गई।

loksabha election banner

शमशाद के खिलाफ दर्ज कराया था दुष्‍कर्म का मुकदमा

गाजियाबाद के लोनी की रहने वाली प्रिया की शादी दस साल पहले भोजपुर के खंजरपुर निवासी राजीव से हुआ। पति से विवाद होने के बाद प्रिया अपनी बेटी कशिश के साथ मायके आ गई। परिवार से विवाद होने के बाद आठ साल पहले मोदीनगर की गोविंदपुरी में अपनी सहेली चंचल के मकान में रहने लगी। पांच साल पहले यही से उसकी मुलाकात भूड़ बराल के रहने वाले शमशाद से हुई। दोनों की फेसबुक पर दोस्ती हुई। मैसेज आदान-प्रदान किए। दोनों एक दूसरे के इतने करीब आ गए कि लोहिया नगर में साथ-साथ रहने लगे। प्रिया को शमशाद ने अपना नाम अमित गुर्जर बताया था। एक साल पहले प्रिया ने शमशाद के खिलाफ खरखौदा में दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया। तब शमशाद समझौता करने के बाद प्रिया और उसकी बेटी कशिश को भूडबराल में अपने मकान पर लेकर आ गया।

इस्‍लाम कबूल करने का दबाव बनाया गया

आरोप है कि प्रिया और उसकी बेटी पर इस्लाम धर्म अपनाने के लिए दबाव बना रहा था। प्रिया ने इसका विरोध किया, जिस पर 29 मार्च की रात को प्रिया और उसकी बेटी कशिश की हत्या कर दी गई। उसके बाद सहेली चंचल ने पूरे मामले को उठाया। आरोपित शमशाद ने गांव के ही नकुल शर्मा को पकड़ा। नकुल ने भी शमशाद की मदद करते हुए साढ़े तीन माह तक पुलिस को गुमराह करता रहा।

रकम की होगी जांच (Investigation of Love jihad case)

शमशाद से इंस्पेक्टर क्राइम और दारोगा के नाम से 95 हजार की रकम वसूली। यह रकम इंस्पेक्टर और दारोगा(Inspector and Sub Inspector crime of Meeerut) तक आई या नहीं, इसकी पड़ताल की जा रही है। लेकिन इंस्पेक्टर और दारोगा का जो रवैया पूरे घटनाक्रम में दिखाई दिया है। उससे रकम दारोगा और इंस्पेक्टर के पास तक पहुंचने से भी इन्कार नहीं किया जा सकता है। इंस्पेक्टर आनंद मिश्रा का कहना है कि नकुल शर्मा से पूछताछ की जा रही है। साथ ही उसके खिलाफ हत्या के साक्ष्य छिपाने और पुलिस को गुमराह करने का मुकदमा दर्ज किया जाएगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.