Move to Jagran APP

Love Jihad: चंचल ने पुलिस की चार ऑडियो वायरल किए, कार्रवाई की मिलती थी धमकी Meerut News

लव जिहाद में फंसी लोनी की महिला और उसकी बेटी के कातिल तक कानून के हाथ नहीं पहुंच पाते अगर महिला प्रिया की सहेली चंचल पहल न करती। चंचल को धमकी भी मिली।

By Prem BhattEdited By: Published: Thu, 23 Jul 2020 03:50 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jul 2020 03:50 PM (IST)
Love Jihad: चंचल ने पुलिस की चार ऑडियो वायरल किए, कार्रवाई की मिलती थी धमकी Meerut News
Love Jihad: चंचल ने पुलिस की चार ऑडियो वायरल किए, कार्रवाई की मिलती थी धमकी Meerut News

मेरठ, जेएनएन। लव जिहाद में फंसी लोनी की महिला और उसकी बेटी के कातिल तक कानून के हाथ नहीं पहुंच पाते अगर महिला प्रिया की सहेली चंचल पहल न करती। क्‍योंकि प्रिया और उसकी बेटी के अचानक गायब होने पर चंचल ने ही सक्रियता दिखाते हुए सबसे पहले पुलिस से शिकायत की। इस दौरान चंचल को जिल्‍लतों का भी सामना करना पड़ा। मां-बेटी के कत्ल के राजफाश में अहम भूमिका मोदीनगर की रहने वाली चंचल ने निभाई है। चंचल पांच माह से प्रिया और उसकी बेटी की तलाश कर रही थी। आरोप है कि थाने में तहरीर देने के बाद भी इंस्पेक्टर उसे डांट लगाते थे, जबकि दारोगा अश्लील बातचीत करता था। आरोप यहां तक है कि इंस्पेक्टर क्राइम और दारोगा ने आरोपित पक्ष से मोटी रकम भी वसूली थी, जिसके चलते मामले को दबाया जा रहा था। चंचल ने हिंदु संगठन कार्यकर्ताओं का साथ लेकर आवाज उठाई। तब जाकर मुकदमा दर्ज किया गया। यही कारण है कि वारदात से पर्दा उठने पर भीड़ ने दारोगा और इंस्पेक्टर को दौड़ा लिया। पीएसी बुलाने के बाद भीड़ को काबू किया गया।

loksabha election banner

कार्रवाई करने की धमकी देते रहे

मोदीनगर की रहने वाली चंचल ने पुलिस की चार ऑडियो वायरल की है, जिसमें चंचल से इंस्पेक्टर क्राइम बात कर रहे हैं। चंचल बार-बार शमशाद को उठाकर पूछताछ की मांग कर रही है, जबकि इंस्पेक्टर चंचल पर ही कार्रवाई करने की धमकी देते रहे। इंस्पेक्टर ने भी चंचल पर आरोप भी लगाए। कार्रवाई तक की चेतावनी दी। इंस्पेक्टर क्राइम के साथ-साथ मामले की जांच कर रहे दारोगा अपनी कॉल में बार-बार रात दस बजे के बाद बात करने की जिद करते सुनाई दे रहे हैं। बार-बार पूछते हैं कि तुम्हारे आसपास कोई है तो नहीं। चंचल को पुलिस और होमगार्ड में नौकरी दिलाने का आश्वासन भी दिया जाता है। चंचल पांच माह तक लगाकर परतापुर थाने के चक्कर काटकर थक चुकी थी। चंचल ने उसके बाद ङ्क्षहदू संगठन के नीरज शर्मा, अचित ङ्क्षजदल, आकाश शर्मा, गोपाल शर्मा को मामले की जानकारी दी।

दोहरे हत्याकांड में 95 हजार वसूल गए पुलिसकर्मी

बुधवार को हिंदु संगठन के लोगों ने मौके पर पहुंचकर हंगामा कर दिया। उनका कहना था कि इंस्पेक्टर क्राइम ने 75 हजार और दारोगा ने 20 हजार की रकम आरोपित पक्ष से वसूल कर ली। रकम भी भूड़बराल के एक मुखबिर के द्वारा ली गई थी। मामला हिंदु संगठनों तक पहुंचा तो आरोपित शमशाद को उठाने के लिए दबाव बनाया गया। तब इंस्पेक्टर और दारोगा को 45 हजार की रकम वापस करनी पड़ी।

पश्चिमी उप्र में लव-जिहाद और धोखे की खौफनाक तस्वीर

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में लव-जिहाद की खौफनाक तस्वीर सामने आ रही है। नाम बदलकर युवतियों को प्रेमजाल में फंसाकर उनका कत्ल कर दिया जाता है। भूड़बराल में हुई मां-बेटी की हत्या इसकी बानगी है। इससे पहले भी कई ऐसे चर्चित मामले सामने आए हैं, जिनमें प्यार में फंसाकर बेटियों को कत्ल कर दिया गया।  प्रिया और उसकी बेटी कशिश की हत्या लव जिहाद में कर दी गई। तीन जून को पुलिस ने ऐसी ही एक वारदात का पर्दाफाश किया था। इसमें सामने आया था कि शाकिब ने अपना नाम अमन बताकर लुधियाना की एकता को प्रेम जाल में फंसाया। शव के टुकड़े कर दिए उसके बाद दौराला लाकर हत्या कर उसके शव के टुकड़े कर दिए। पुलिस ने शाकिब के परिवार के बाकी सदस्यों को भी जेल भेजा। इसके अलावा फरवरी में मुजफ्फरनगर के सुजड़ू में ङ्क्षहदू युवती के दूसरे संप्रदाय के युवक के साथ विवाह रचाने पर ङ्क्षहदू संगठन के लोगों ने लव जिहाद का आरोप लगाकर हंगामा किया था। आइजी प्रवीण कुमार का कहना है कि लव जिहाद वाले सभी मामलों में पुलिस कड़ी कार्रवाई कर रही है। दौराला में हुई एकता की हत्या के मामले में पुलिस मुकदमे की पैरवी कर रही है। प्रिया और उसकी बेटी कशिश की हत्या में भी पुलिस पैरवी करेगी।

ये हैं लव जिहाद के चर्चित मामले

- 16 नवंबर 2018 : खरखौदा थानाक्षेत्र के फफूंडा गांव से अपहृत नाबालिग लड़की को प्रेम जाल में फंसाकर धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया। राष्ट्रीय स्तर परसुर्खियों में आए इस मामले में पुलिस ने आरोप पत्र कोर्ट में दाखिल कर दिया था। हालांकि बाद में समझौता हो गया।

- 25 जुलाई 2018 : पल्लवपुरम थाना क्षेत्र की एक युवती ने बच्चा पार्क पर हंगामा कर दिया। युवती को पता चल गया कि उससे दोस्ती करने वाला युवक दूसरे संप्रदाय से है और उसने झूठ बोलकर उससे दोस्ती की। पुलिस ने मामले की रिपोर्ट दर्ज की थी।

- 25 जून 2018: कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली एक युवती को दूसरे संप्रदाय के युवक ने लव जेहाद में फंसाकर उसका धर्म परिवर्तन करा दिया। युवती का नाम भी बदल दिया। युवती रिठानी में एक लैब पर काम करती थी। इसी लैब पर सैफी कालोनी निवासी उरोज भी काम करता था। उरोज ने शुरुआत में अपना ङ्क्षहदू नाम बताया और युवती से शादी की बात कही। दुष्कर्म के बाद असलियत का पर्दाफाश हुआ।

- 15 फरवरी 2018: प्रेमजाल में फंसाकर युवती से दुष्कर्म का मामला सामने आया। संप्रदाय विशेष के एक युवक ने सहारनपुर निवासी युवती के साथ एक साल तक दुष्कर्म किया। युवती का कहना था कि आरोपित ने दो बार गर्भपात कराया और अश्लील वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल किया। युवती की तहरीर पर लिसाड़ीगेट पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.