मेरठ, जेएनएन। जिले में लॉकडाउन-4 में उद्योगों व बाजारों आदि को मिलने वाली छूट पर निर्णय बुधवार को होगा। आइआइए व इंडस्ट्री एसोसिएशन एवं व्यापार संघ के पदाधिकारियों के साथ बैठक करके यह निर्णय लिया जाएगा। जिले में अभी सप्ताह में दो दिन सोमवार और गुरुवार को पूर्ण लॉकडाउन की व्यवस्था लागू रहेगी। जिला-प्रशासन शासन के दिशा-निर्देशों के तहत यदि कोई बदलाव का निर्णय लेता है तो वह अब शुक्रवार से ही लागू होंगे। डीएम अनिल ढींगरा ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

लॉकडाउन-4 को लेकर शासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के बाद सभी की निगाहें प्रशासन की ओर लगी हुई हैं। जिसमें सभी की निगाहें उद्योगों के संचालन एवं बाजारों के खुलने आदि को लेकर है। डीएम कमिश्नर और आइजी के साथ बैठक के बाद मंगलवार शाम को लॉकडाउन-4 को लेकर मेरठ जिले की स्थिति साफ की। डीएम ने यह भी स्पष्ट कहा कि कंटेनमेंट जोन में अभी सभी वस्तुओं की दुकानें नहीं खुलेंगी। आवश्यक वस्तुओं की ही दुकानें खोली जाएंगी। यह सब बुधवार को होने वाली बैठक में तय किया जाएगा। निश्चित तौर पर पूर्व की तुलना में कंटेनमेंट जोन अब सिकुड़ेगा। मेरठ में दुकानें या बाजार क्लस्टरवार या क्षेत्रवार खुलेगा, कितना खुलेगा इन सभी का प्रारूप बुधवार को ही तय होगा। माना जा रहा है कि नई व्यवस्था सोमवार तक ही पटरी पर आ सकेगी।

जिले में गुरुवार को भी रहेगा पूर्ण लॉकडाउन

डीएम ने बताया कि जिले में दो दिन सोमवार व गुरुवार को पूर्ण लॉकडाउन की व्यवस्था लागू रहेगी। इसी क्रम में आगामी गुरुवार को भी जिले में पूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा। नए दिशा-निर्देशों को लेकर मंथन चल रहा है। लॉकडाउन-4 के लिए जारी शासन के दिशा-निर्देश एवं मेरठ की स्थिति के मद्देनजर यदि जिला-प्रशासन कोई निर्णय लेता है तो नए बदलाव शुक्रवार से ही लागू किए जाएंगे।

पश्चिम बंगाल के लोगों के लिए स्पेशल ट्रेन मांगी

डीएम ने पश्चिम बंगाल के कारीगरों आदि को उनके गृह राज्य पहुंचाने के लिए भी शासन से स्पेशल टे्रन मांगी है। मेरठ में 2161 लोगों ने पश्चिम बंगाल जाने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कराया है। यदि शासन से यह टे्रन मिलती है तो सभी को उनके गृह राज्य भेजा जाएगा। इसकी सूचना भी सभी को समय से दे दी जाएगी।

लॉकडाउन-4 को लेकर शासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के सबंध में अधिकारियों के साथ बैठक की गई है। मेरठ जिले में क्या हो सकता है? इस बारे में डीएम भी जिले के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। बैठक के बाद मेरठ की संवेदनशीलता आदि के मद्देनजर आदेश जारी करेंगे।

अनीता सी. मेश्राम, कमिश्नर मेरठ।  

Posted By: Prem Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस