Move to Jagran APP

Lock Down in Meerut: खुली रहीं दुकाने, चलते रहे लोग, पुलिस की लापरवाही, नहीं किसी तरह की रोक

यह कैसा लॉक डाउन? यहां पुलिस की भी लापरवाही है और लोगों का भी जो लोगों के आने जाने पर रोक नहीं पा रहे हैं। मेरठ में लॉक डाउन में स्थिति समान्‍य नजर आई।

By Prem BhattEdited By: Published: Mon, 23 Mar 2020 02:47 PM (IST)Updated: Mon, 23 Mar 2020 02:47 PM (IST)
Lock Down in Meerut: खुली रहीं दुकाने, चलते रहे लोग, पुलिस की लापरवाही, नहीं किसी तरह की रोक
Lock Down in Meerut: खुली रहीं दुकाने, चलते रहे लोग, पुलिस की लापरवाही, नहीं किसी तरह की रोक

मेरठ, जेएनएन। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए रविवार को जनता कर्फ्यू के बाद योगी सरकार ने मेरठ को लॉक डाउन करने का आदेश जारी किया था। साथ ही 31 तक सभी ट्रेनों के बंद के बारे में भी जानकारी दी थी। लेकिन मेरठ मे इस लॉकडाउन का लोगों के उपर कोई असर नहीं हुआ। समान्‍य दिनों की तरह ही वे सोमवार को भी आते जाते रहे। हालाकि रोडवेज व तमाम संसाधन बंद रहे। 

loksabha election banner

उधर, प्रदेश व केंद्र सरकारे कोरोना वायरस से लड़ने के लिए हर तरह के एतियात बरतने की बात कर रही है। लेकिन मेरठ में लॉक डाउन को कुछ लोगों ने मजाक बना रखा है। कंकरखेड़ा, मोदीपुरम और पल्लवपुरम में कुछ दुकानदारों लॉकडाउन को मजाक मानते हुए अपने दुकानें खोल दी। साथ ही नवीन मंडी, रेलवे रोड़, भूमिय पूल व खरखोदा आदि जगहाे पर भी लोगों की आवाजाही जारी रही। कई जगहों पर तो पुलिस के आसपास होने पर भी लोगों आते जाते रहे पर पुलिस इनको रोकने की कोशिश भी नहीं कर रही थी ।

पुलिस की लापरवाही, नहीं किसी तरह का रोक

पुलिस ने माइक से चेतावनी दी कि दुकानें तत्काल बंद कर दो, वरना केस दर्ज कर जेल भेजा जाएगा। उसके बाद भी कई जगहों पर दुकाने खलीं रही। सबसे बडी लापरवाही की बात तो ये रही कि पुलिस ने आ जा रहे लोगों को रोकने की कोशिश नहीं की। वे लोग उनके सामने से ही आते जाते रहे। केवल बेगम पूल पर ही पुलिस में सक्रियता दिखी। उसके बाद एकाएक शटर बंद हो गए। कोरोना वायरस की वजह से लॉक डाउन के चलते सभी बाजार, मॉल समेत वह सभी प्रतिष्ठान बंद हैं, जहां अधिक संख्या में भीड़ जमा हो सकती है।

खुलीं कई दुकाने व शोरूम

सरकार, पुलिस और प्रशासन के बताने, समझाने के बावजूद अधिकांश व्यापारियों ने अपनी दुकान, शोरूम खोले और ठेलों पर सब्जी तक बेचने लगे। इस बीच इन जगहों पर एकाएक भीड़ जुटनी लगी। क्षेत्रवासियों ने कंट्राेल रूम को सूचना दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दुकानदारों को जमकर हड़काया। वहां खड़ी भीड़ को अपने-अपने घरों में भेजा। किसी भी स्थिति में दो, तीन से अधिक एक जगह पर खड़े नहीं होने की सख्त हिदायत दी। पुलिस ने दुकानदारों को भी दो टूक कह दिया कि अगर, दोबारा प्रतिष्ठान खुला पाया गया तो सामान जब्त करने के बाद केस दर्ज कर गिरफ्तारी भी की जाएगी।

लॉक डाउन का पालन न करने वालों पर होगा केस दर्ज

पल्लवपुरम एसओ दिग्विजय सिंह शाही का कहना है कि लॉक डाउन हर हाल में कायम कराया जाएगा। लॉक डाउन का पालन न करने वालों पर केस दर्ज कर गिरफ्तारी भी की जाएगी। सरकार के साफ आदेश हैं कि लॉक डाउन को न मानने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जाए।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.