Move to Jagran APP

एलएलएम में टॉपर्स को पसंद मेरठ कॉलेज

चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय और उससे जुड़े छह कॉलेजों में एलएलएम में प्रवेश के लिए सोमवार को सीट एलाट किए गए। एलएलएम की प्रवेश परीक्षा में सबसे अधिक अंक पाने वाले अभ्यर्थियों की पहली पंसद मेरठ कॉलेज रही। 23 और 24 अगस्त को छात्र- छात्राएं अपने पसंद के कॉलेजों में प्रवेश लेंगे।

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Aug 2018 09:08 PM (IST)Updated: Mon, 20 Aug 2018 09:08 PM (IST)
एलएलएम में टॉपर्स को पसंद मेरठ कॉलेज
एलएलएम में टॉपर्स को पसंद मेरठ कॉलेज

-सात कॉलेजों में काउंसिलिंग के बाद आवंटित की गई सीटें

loksabha election banner

-23 और 24 अगस्त को अभ्यर्थी लेंगे प्रवेश

जागरण संवाददाता, मेरठ : चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय और उससे जुड़े छह कॉलेजों में एलएलएम में प्रवेश के लिए सोमवार को सीट एलाट किए गए। एलएलएम की प्रवेश परीक्षा में सबसे अधिक अंक पाने वाले अभ्यर्थियों की पहली पंसद मेरठ कॉलेज रही। 23 और 24 अगस्त को छात्र- छात्राएं अपने पसंद के कॉलेजों में प्रवेश लेंगे।

इस बार एलएलएम में 480 सीट है। एलएलएम में प्रवेश परीक्षा के बाद 16 अगस्त से काउंसिलिंग चल रही है। 17 अगस्त को अवकाश हो जाने से काउंसिलिंग स्थगित कर दी गई थी। सोमवार को काउंसिलिंग के बाद सीट एलाट किए गए। नेताजी सुभाष चंद्र बोस प्रेक्षागृह में सीट एलाट करने के दौरान काफी संख्या में छात्र- छात्राएं और उनके अभिभावक जुटे रहे। काउंसिलिंग पूरी होने के बाद अभ्यर्थियों के च्वाइस के आधार पर कॉलेज एलाट किए गए। दो दिन प्रवेश के लिए समय दिया गया है। प्रवेश न लेने की स्थिति में सभी कॉलेजों से रिक्त सीटों का ब्यौरा लिया जाएगा। जिसे विवि की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा। विवि की प्रवेश समन्वयक प्रो. वाई विमला ने बताया कि 27 और 28 अगस्त को बची हुई सीटों पर वेटिंग लिस्ट से प्रवेश दिया जाएगा। एलएलएम में छात्राओं की संख्या बढ़ी

एलएलएम में प्रवेश लेने वालों में इस बार छात्राओं की संख्या अधिक दिखी है। टॉपर्स की लिस्ट में भी छात्राओं की संख्या अधिक है। एलएलएम की प्रवेश परीक्षा में टॉप करने वाली रक्षा तायल ने मेरठ कॉलेज में प्रवेश लेने की इच्छा जताई है। विवि से जुड़े कॉलेजों में केवल मेरठ कॉलेज में एलएलएम की सरकारी सीट है। मेरठ कॉलेज में एलएलएम की फीस 800 रुपये के करीब है। जबकि विवि सहित अन्य कॉलेजों में सेल्फ फाइनेंस में एलएलएम का पाठ्यक्रम संचालित है। जिसकी फीस अधिक है। ये है सीट

सीसीएसयू कैंपस - 120

मेरठ कॉलेज- 120

एनएएस कॉलेज- 60

डीएवी कॉलेज मुजफ्फरनगर- 60

कामकुश कॉलेज आफ लॉ गाजियाबाद - 60

अंगुरी देवी कॉलेज आफ लॉ- 40

दीवान लॉ कॉलेज - 20


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.