Move to Jagran APP

मेरठ का यश हत्‍याकांड: हाथ-पैर बांधे, मुंह में कपड़ा ठूंसा और फिर रस्सी से गला घोंट दिया

Murder In Meerut मेरठ के मेडिकल थाना क्षेत्र के जागृति विहार सेक्टर छह में निवासी यश एलएलबी का छात्र था। स्वजन के अनुसार वह 26 जून की शाम चार बजे स्कूटी लेकर घर से निकला था लेकिन वापस नहीं लौटा। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू की।

By Parveen VashishtaEdited By: Published: Sun, 03 Jul 2022 09:27 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jul 2022 09:27 PM (IST)
मेरठ का यश हत्‍याकांड: हाथ-पैर बांधे, मुंह में कपड़ा ठूंसा और फिर रस्सी से गला घोंट दिया
मेरठ: एलएलबी के अगवा छात्र की हत्या, शव नाले में फेंका

मेरठ, जागरण संवाददाता। आरोपितों ने यश की हत्या पूरी प्लानिंग से की थी। हत्या के बाद तीनों आरोपित फैक्ट्री का ताला लगाकर चले गए थे। यश का मोबाइल भी साथ ले गए थे, ताकि पुलिस को गुमराह किया जा सके। 

loksabha election banner

पुलिस को मिली फुटेज 

 26 जून को यश स्कूटी से घर से निकला था। इसके बाद उसका कुछ पता नहीं चला था। पुलिस और एसओजी टीम को यश की गढ़ रोड से लेकर तेजगढ़ी तक की फुटेज मिल गई। इसके बाद यश एल ब्लाक की ओर जाता दिखाई दिया। यहां से कुटी चौराहा और फिर लिसाड़ी गेट की ओर एक गली में चला गया। इसके बाद की फुटेज में वह एक फैक्ट्री में जाता हुआ दिखाई दिया, लेकिन वहां से निकला नहीं। पुलिस ने फैक्ट्री मालिक शावेज को उठा लिया। पूछताछ में उसने सारी कहानी बता दी। इसके बाद पुलिस ने उसके दोनों साथी पकड़ लिए। उन्होंने बताया कि जब यश आया था, तो फैक्ट्री में शावेज और अलीशान थे। इस दौरान उनमें रुपयों को लेकर विवाद हो गया था। इसके बाद शावेज ने सलमान को फोन कर बुला लिया था। उससे फैक्ट्री का बाहर से ताला लगाकर जाने के लिए कहा था। इसके बाद शावेज और अलीशान ने यश से मारपीट की। हाथ-पैर बांधकर उसके मुंह में कपड़ा ठूंस दिया और फिर शावेज ने रस्सी से गला घोंट दिया।

मोबाइल लिया और चल दिए

थाना प्रभारी संत शरण सिंह ने बताया कि हत्या के बाद शावेज ने सलमान को फोन कर बुलाया था। इसके बाद तीनों यश का मोबाइल लेकर बिजली बंबा की ओर चल गए, ताकि मोबाइल की लोकेशन के आधार पर पुलिस गुमराह हो जाए। 40 मिनट में वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपितों ने यश का मोबाइल बंद कर नाले में फेंक दिया था।

यह है मामला 

मेडिकल थाना क्षेत्र के जागृति विहार सेक्टर छह में अनिल रस्तोगी का परिवार रहता है। उन्होंने बताया कि बेटा यश एलएलबी का छात्र था। स्वजन के अनुसार, 26 जून की शाम चार बजे यश स्कूटी लेकर घर से निकला था, लेकिन वापस नहीं लौटा। मुकदमा दर्ज कर  पुलिस ने यश की तलाश शुरू कर दी थी। एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि काल डिटेल और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने अलीशान, सलमान निवासी कांच का पुल लिसाड़ी गेट और शावेज निवासी इम्लियान थाना सिविल लाइंस को गिरफ्तार कर लिया। उनकी निशानदेही पर शनिवार देर रात लिसाड़ी गेट क्षेत्र में पिलोखड़ी पुल के पास स्थित नाले से शव बरामद कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.