मेरठ, जेएनएन। शनिवार को भी कोरोना का कहर जारी रहा। मेरठ में एक और कोरोना पीडि़त महिला की मौत हो गई। पांच नए पॉजिटिव केस मिले। बिजनौर में भी एक और कोरोना पीडि़त ने दम तोड़ दिया। सीएमओ मेरठ राजकुमार ने बताया कि मेडिकल कालेज के कोविड वार्ड मे भर्ती तारापुरी क्षेत्र की महिला मरीज की मौत हो गई। शुक्रवार को उसे युग अस्पताल से यहां भेजा गया था। वह हार्ट की मरीज थी। मृतक संख्या 22 हो गई है। दो महिलाओं समेत पांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एक महिला शेखपुर बागपत रोड की रहने वाली है जबकि दूसरी श्यामनगर की है। तीन अन्य स्वामीपाड़ा क्षेत्र, गोपाल विहार व नंदन नगर टीपीनगर क्षेत्र के रहने वाले हैं। पॉजिटिव मरीजों मे एक होप, एक जगत और एक ऑप्सनोवा अस्पताल में भर्ती थे। संक्रमितों की संख्या 369 हो गई है।

पैरामेडिकल स्टाफ क्‍वारंटाइन

सीएमओ डा. राजकुमार ने बताया कि बागपत रोड स्थित शेखपुरा की 67 साल की महिला शुक्रवार दोपहर अप्स नोवा अस्पताल में भर्ती हुई थी। उसके पैर में संक्रमण था। निजी लैब में सैंपल भेजा गया था, जहां संक्रमण की पुष्टि हो गई। कई स्टाफ को क्‍वारंटाइन कर दिया गया है। इसी प्रकार होप अस्पताल और जगत नर्सिंग होम में भर्ती एक-एक मरीज में कोरोना की पुष्टि के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम उन्हें कोविड वार्ड ले गई। मरीजों के संपर्क में आए डाक्टरों एवं पैरामेडिकल स्टाफ को क्‍वारंटाइन कर दिया गया है।

अस्‍पताल में मचा हड़कंप

उधर, दो मरीजों का सैंपल पीएल शर्मा अस्पताल से भेजे गए थे, जिन्हें पाजिटिव मिलने के बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया। संबंधित वार्ड को सैनिटाइज किया गया। बुढ़ाना गेट के 70 साल के मरीज में संक्रमण मिला, जो नौ मई को पाजिटिव मिले मरीज के संपर्क में आए थे। गोपाल विहार में 38 साल के एक व्यक्ति में बीमारी मिली, जो वैशाली कालोनी के मरीज के संपर्क में आए थे। मरीज के संपर्क में आकर टीपी नगर के 13 साल के बच्चे को कोरोना हो गया। श्याम नगर की 40 साल की महिला भी पाजिटिव मिली है।

मेडिकल ओपीडी में 223 मरीज देखे गए

मेडिकल कालेज में डाक्टरों ने शनिवार को बड़ी संख्या में अन्य मरीजों का इलाज किया। कोविड में एक मरीज भेजा गया, जबकि इमरजेंसी में 23, एआरटी में 67, टीबी ओपीडी में 13 और डायलसिस के लिए एक मरीज भेजा गया। दो मरीजों को मेडिसिन के आइसीयू में भर्ती किया गया। इमरजेंसी में 14 मरीजों को भर्ती कर इलाज किया गया।

Posted By: Prem Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस