Move to Jagran APP

LIVE Meerut Coronavirus News Update: बुलंदशहर में 20, सहारनपुर में चार, शामली में एक और मुजफ्फरनगर में कोरोना पॉजिटिव के तीन नए मामले

LIVE Meerut Coronavirus News Update मेरठ में मंडलायुक्‍त ने शनिवार को माना कि एक जून के बाद से जोन में कोरोना संक्रमण के केसों में बढ़ोतरी हुई है।

By Prem BhattEdited By: Published: Sat, 13 Jun 2020 04:15 PM (IST)Updated: Sat, 13 Jun 2020 04:20 PM (IST)
LIVE Meerut Coronavirus News Update: बुलंदशहर में 20, सहारनपुर में चार, शामली में एक और मुजफ्फरनगर में कोरोना पॉजिटिव के तीन नए मामले
LIVE Meerut Coronavirus News Update: बुलंदशहर में 20, सहारनपुर में चार, शामली में एक और मुजफ्फरनगर में कोरोना पॉजिटिव के तीन नए मामले

मेरठ, जेएनएन। मेरठ और आसपास के जिलों में कोरोना का कहर जारी है। मेरठ में मंडलायुक्‍त ने शनिवार को माना कि एक जून के बाद से जोन में कोरोना संक्रमण के केसों में बढ़ोतरी हुई है। शनिवार को मेरठ के आसपास के जिलों में 28 नए मामले सामने आए हैं। वहीं कोरोना सेअब मौतों का सिलसिला रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। शुक्रवार को मेरठ में तीन की मौत हो गई। साथ ही 18 लोगों कोरोना पॉजिटिव मिले। मेरठ में अब 46 लोगों ने कोरोना से जान गवां दी है। इनमें ट्रैफिक पुलिस का एक सिपाही, सिसौली पीएचसी का स्वीपर एवं दौराला शुगर मिल का कर्मचारी भी पॉजिटिव आया है। मेरठ में कुल पॉजिटिव केस 583 हुए हैं। वहीं बुलंदशहर में भी कोरोना क 20 नए मामले मिलने से यहां 310 कुल संक्रमित हो चुके हैं। यहां मेरठ के अस्‍पताल में भर्ती एक मरीज की मौत भी हो चुकी है। कुल मौतों की संख्‍या 12 हो चुकी है। अब यहां 183 केस बचे हुए हैं ।

loksabha election banner

मेरठ के आसपास के जिलों में 28 और कोरोना पॉजिटिव केस

सहारनपुर में शनिवार को चार नए कोरोना मरीज की हुई पुष्टि, अब संख्या हुई 274। दो मरीजो की हुई छुट्टी और एक्टिव मरीज बचे 39। वहीं शामली निवासी एक महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। यहां पर अब एक्टिव केस 11 और कुल केस 46 हो गए हैं। दूसरी ओर शामली में कैंसर से जान गंवाने वाले व्यक्ति के परिवार के चार सदस्य की रिपोर्ट निगेटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग ने शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। हालांकि व्यक्ति की बहु कोरोना पॉजिटिव हैं और उनकी दूसरी जांच रिपोर्ट अभी नहीं आई है। वहीं मुजफ्फरनगर में शनिवार को कोरोना संक्रमण के तीन नए केस मिले हैं। यहां पर अंसारी रोड स्थित आर्य पुरी समेत कुंदनपुरा ओर अग्रसेन विहार में कोरोना संक्रमित मिला है। सभी जिला अस्पताल में तीन दिन पूर्व जुकाम, खांसी होने पर चेकअप कराने गए थे। बुलंदशहर जिले में कोरोना के 20 नए पॉजिटिव केस मिले। अब जिले में पॉजिटिव की संख्या 330 हो गई है। इसी के साथ पांच मरीज ठीक भी हुए हैं। कोरोना से मुक्त होने वालों की संख्या 120 हो गई है।अब तक 12 मौत हैं। शेष मरीजों का इलाज किया जा रहा है। 

मुजफ्फरनगर में भी हड़कंप

मुजफ्फरनगर में भी 19 कोरोना पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया है। इससे यहां भी कुल संख्‍या 168 हो गई है। चिंता की बात है कि यहां भी लगातार मौतों का आंकडा बढ़ता ही जा रहा है। कुल मौते नौ हो चुकी है। वहीं बिजनौर और बागपत में भी हालात बेकाबू पाए गए यहां भी कोरोना के दस से अधिक संक्रमित मिले हैं। बिजनौर में दस तो बागपत में 20 नए मरीज मिले। बिजनौर में 197 तो बागपत में 142 कुल संख्‍या हो चुकी है। शामली में भी कोरोना सेे एक व्‍यक्ति संक्रमित मिला है। शुक्रवार को मेरठ और आसपास के जिलों में कुल 88 लोग संक्रमित मिले जबकि चार लोगों की मौत हो गई।

आसपास के जिलों में भी हालत खराब

मेरठ के साथ-साथ आसपास के जिलों में भी कोरोना के कहर से जिलों की हालात खराब हो रही है। बुलंदशहर और मुजफ्फरनगर में तो कोरोना के मरीज 20 या उसके आसपास रोज मिल रहे हैं। साथ ही एक दो की मौत की भी घटनाएं सामने आ रही हैं। इसके अलावां बिजनौर बागपत में भी संक्रमितों की संख्‍या तेजी से बढ़ रही है।

कुछ जिलों में है राहत

सहारनपुर और शामली एक ऐसे जिले हैं ज‍हां कोरोना के मरीजों की संख्‍या में कम बढ़ोत्‍तरी हो रही है। शामली में तो कुल संक्रमित 45 है, जिनमें से केवल दस एक्टिव केस ही बचे हुए हैं। साथ ही सहारनपुर में भी कोरोना के मरीज में कमी आ रही है। यहां भी केवल अब 37 एक्टिव केस ही बचे हुए हैं। साथ ही यहां कुल संक्रमित मरीज 270 हो चुकी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.