Move to Jagran APP

LIVE Meerut Coronavirus News Update: थम नहीं रहा सिलसिला, बुलंदशहर में आठ और मुजफ्फरनगर में कोरोना संक्रमण के 16 नए केस

LIVE Meerut Coronavirus News Update कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। रविवार को बुलंदशहर में आठ और मुजफ्फरनगर में 16 नए केस आए हैं।

By Prem BhattEdited By: Published: Sun, 14 Jun 2020 03:30 PM (IST)Updated: Sun, 14 Jun 2020 07:06 PM (IST)
LIVE Meerut Coronavirus News Update: थम नहीं रहा सिलसिला, बुलंदशहर में आठ और मुजफ्फरनगर में कोरोना संक्रमण के 16 नए केस
LIVE Meerut Coronavirus News Update: थम नहीं रहा सिलसिला, बुलंदशहर में आठ और मुजफ्फरनगर में कोरोना संक्रमण के 16 नए केस

मेरठ, जेएनएन। मेरठ और आसपास के जिलों में कोरोना विस्‍फोट थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। दिन ब दिन हालात बिगड़ते ही नजर आ रहे हैं। रविवार को  बुलंदशहर में आठ और मुजफ्फरनगर में कोरोना के 16 नए केस सामने आए हैं। इसके पूर्व शनिवार को मेरठ में मंडलायुक्‍त ने शनिवार को माना था कि एक जून के बाद से जोन में कोरोना संक्रमण के केसों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। शनिवार को मेरठ के आसपास के जिलों में 51 नए मामले सामने आए थे। मेरठ में कोरोना से दो लोगों की मौत हो गई थी।

loksabha election banner

बुलंदशहर में आठ और मुजफ्फरनगर में कोरोना के 16 नए केस

बुलंदशहर जिले में रविवार को कोरोना के आठ नए केस मिले हैं। इनमें पांच खुर्जा, दो सिकंदराबाद और एक पहासू में मिला है। अब जिले में पॉजिटिव केस की संख्या 338 हो गई है। 120 केस ठीक हो गए 12 मौतें हुई हैं और 206 मरीज को इलाज दिया जा रहा है। वहीं दूसरी मुजफ्फरनगर में रविवार को 16 कोरोना पॉज़िटिव केस मिले हैं। 149 सैंपलों की हुई थी जांच। जिले में अब कुल केस 96। तीन मरीज ठीक हुए हैं।

सीएमओ ने बताया

सीएमओ डा. राजकुमार ने बताया कि बिजली बंबा बाइपास के निवासी हैं, जो शुक्रवार को भर्ती किया गया था और उनकी मौत हो गई। वहीं देर रात एक और की मौत हो गई है। अब कुल मेरठ में मौत का आंकड़ा 48 हो चुकी है। वहीं 23 लोगों में कोरोना पॉजिटिव मिला है। इससे जिले में कुल संख्‍या 606 हो चुकी है। राहत की बात तो यह है कि 419 को डिस्‍चार्ज किया गया है। अब एक्टिव केस 140 हो चुका है।

401 सैंपलों की जांच

सीएमओ ने बताया कि आज कुल 401 सैंपलों की जांच की गई थी। इसमें से 23 पॉजिटिव मिले हैं। इनमें से एक मवाना, तीन देवलोक कालोनी, एक नवाब साहब की कोठी वेस्‍टर्न रोड, सीओ, तीन सरधना, एक रूड़की रोड़, एक आलमगिरी निवासी, एक जाकिर कालोनी, एक सुशांत शहर, तीन सरधना, एक रेलवे रोड़ रनकपुरा, रोहता रोड, तारापुरी, पुलिस लाइन, सब्‍जी मंडी आदि जगहों के एक-एक मरीज मिले हैं।

बुलंदशहर में कोरोना परवान पर

कोरोना का कहर बुलंदशहर में अभी परवान पर है। शनिवार को जिले में कोरोना के 20 नए पॉजिटिव केस मिले थे। अब जिले में पॉजिटिव की संख्या 330 हो गई है। पांच मरीज ठीक भी हुए हैं। कोरोना से मुक्त होने वालों की संख्या 120 हो गई है। अब तक 12 मौत हैं। शेष मरीजों का इलाज किया जा रहा है। सहारनपुर में शनिवार को चार नए कोरोना मरीज की हुई पुष्टि हुई। यहां कुल संख्या 274 हो गई है। राहत की बात यह है कि दो मरीजो की छुट्टी होने पर एक्टिव मरीज 36 ही बचे हुए हैं।

मुजफ्फरनगर और अन्‍य जिलों का हाल

शामली निवासी एक महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। यहां पर अब एक्टिव केस आठ बचा हुआ है और कुल केस 47 हो गए हैं। दूसरी ओर शामली में कैंसर से जान गंवाने वाले व्यक्ति के परिवार के चार सदस्य की रिपोर्ट निगेटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग ने शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। हालांकि व्यक्ति की बहु कोरोना पॉजिटिव हैं और उनकी दूसरी जांच रिपोर्ट अभी नहीं आई है। वहीं मुजफ्फरनगर में शनिवार को कोरोना संक्रमण के तीन नए केस मिले थे। यहां पर अंसारी रोड स्थित आर्य पुरी समेत कुंदनपुरा ओर अग्रसेन विहार में कोरोना संक्रमित मिला है। सभी जिला अस्पताल में तीन दिन पूर्व जुकाम, खांसी होने पर चेकअप कराने गए थे। अब कुल संख्‍या 171 हो चुकी है। वहीं तीन के संक्रमित मिलने से बिजनौर में संख्‍या 200 पहुंच गई है। इसके अलावां बागपत में भी तीन मरीज मिले तो यहां कुल संख्‍या 145 हो चुकी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.