मेरठ, जेएनएन। रविवार को कोरोना मेरठ जोन में बम बनकर फूटा। यहां अलग-अलग जिलों में कुल 92 नए मरीज में कोरोना की पुष्टि हुई। तो वहीं पांच ने अपनी जान गवां दी। इनमें से सबसे अधिकर बुलंदशहर के 54 पॉजिटिव के एक ही दिन में आए है। जिनमें से 44 तो सिकंद्राबाद के है। साथ ही यहां दो नए लोगों की मौत भी हो चुकी है। इससे यहां कुल सात लोगों की मौत हो चुकी है। ज‍बकि कुल संक्रमित मरीज 233 हो चुके हैं। मेरठ में भी सात नए मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। जबकि एक की मौत भी हो चुकी है। यहां कुल मौत अब 34 हो चुकी है। जबकि 512 कुल संक्रमित मरीज हो चुके हैं। मुजफ्फरनगर में दो की मौत औ दो में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

मेरठ मेडिकल कालेज के सीएमओ डा. राजकुमार का कहना है कि इन सभी को क्‍वारंटाइन करा दिया गया है। साथ ही कुछ देर में इन सभी को अस्‍पताल में भर्ती करा दिया जाएगा। बताया कि ये सभी पूर्व में रहे कोरोना मरीजों के संपर्की हैं। 

बागपत में 15 संक्रमित  

बागपत में भी कोरोना को कहर बढ़ता ही जा रहा है। यहां रविवार को 15 लोगों में कोरोना की पुष्टि की गई है। इसके साथ ही यहां कुल संख्‍या 105 हो चुकी है जबकि 27 स्‍वस्‍थ्‍य हो चुके हैं। इसके अलावां एक की मौ भी हो चुकी है। 

बिजनौर में छह नए केस

बिजनौर जनपद में रविवार का छह नए कोरोना संक्रमित मिले है, इनमें दो ग्राम मुढ़ाला, एक बकली, एक काजीवाला, एक इस्लामपुर दास और एक फतेहपुर नौआबाद का रहना वाला है। अब जनपद में 79 केस सक्रिय है, जबकि कुल केस 150 है। प्रशासन ने इन सभी गांवों को हॉट स्पॉट घोषित कराने के साथ उन्हें सील कर दिया। सभी स्थानों पर बाहरी लाेगों की आवाजाही पर रोक है।

मुजफ्फरनगर में दो की मौत दो संक्रमित 

कोरोना से मुजफ्फरनगगर में अब दो नए की मौत हो चुकी है। साथ ही दो और पॉजिटिव पाए गए हैं। यहां कुल 125 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। जबकि कुल मौतें पांच हो चुकी है। 56 लोगों को कोरोना से ठीक किया जा चुका है। इसके अलावां सहारनपुर में भी चार लोग रविवार को संक्रमित मिले हैं। यहां कुल संख्‍या 260 हो गई है। 

Posted By: Prem Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस