Move to Jagran APP

LIVE Meerut Coronavirus News Update: मेरठ में कोरोना से आगरा के युवक समेत तीन की मौत, आठ नए नए संक्रमित, अब इतनी हो गईं कुल मौतें

Meerut Coronavirus News LIVE Update मेरठ में कोरोना से आगरा के एक युवक समेत तीन की मौत हो गई है। इससे अब मौत का आंकडा 19 हो गई है। साथ ही आठ नए संक्रमित भी मिले हैं।

By Prem BhattEdited By: Published: Sat, 16 May 2020 10:18 PM (IST)Updated: Sun, 17 May 2020 09:15 AM (IST)
LIVE Meerut Coronavirus News Update: मेरठ में कोरोना से आगरा के युवक समेत तीन की मौत, आठ नए नए संक्रमित, अब इतनी हो गईं कुल मौतें
LIVE Meerut Coronavirus News Update: मेरठ में कोरोना से आगरा के युवक समेत तीन की मौत, आठ नए नए संक्रमित, अब इतनी हो गईं कुल मौतें

मेरठ, जेएनएन। मेरठ में शनिवार को कोरोना कहर बनकर टूट पड़ा। देर रात कोरोना संक्रमित तीन लोगों की मौत हो गई। साथ ही आठ लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया। मृतकों में एक आगरा का युवक बताया जा रहा है। अब जिले में मौत का आंकड़ा बढ़कर 19 हो गया है। साथ ही कुल संक्रमितों की संख्‍या 320 हो गई है। उधर, मुजफ्फरनगर को कोरोना मुक्त घोषित कर दिया गया है। यहां 24 कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। वहीं सहारनपुर में भी दस नए मरीज पाए गए हैं। इससे सहारनपुर का आकडा 203 हो गया है। 

loksabha election banner

अहमदनगर निवासी 52 वर्षीय महिला को तीन दिनों से बुखार की शिकायत थी। जांच में पॉजिटिव आने पर उन्हें शुक्रवार की रात को मेरठ मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था, लेकिन 12 घंटे के अंदर ही उनकी मौत हो गई। मेरठ में यह पहली महिला मरीज की मृत्यु है। वहीं देर रात में दो अन्‍य युवक की मौत हो गई। गत दिनों पहले ही इन्‍हे मेडिकल के कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया था। उधर, मेरठ में बढ़ती संख्या के साथ ही मृत्युदर का लगातार पांच के उपर बना रहना चिंता का सबब बना है। प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की मृत्युदर तीन से नीचे है। राष्ट्रीय औसत सवा तीन के आसपास बनी हुई है, वहीं मेरठ में मृत्युदर 5.625 रिकॉर्ड किया गया। प्रदेश में यह सबसे ऊंची मृत्युदर है। मेरठ में अब भी 188 एक्टिव पेसेंट हैं।

दस प्रवासी मजदूर निकले संक्रमित

सहारनपुर जिले में शनिवार को दस और प्रवासी मजदूर कोरोना पॉजिटिव निकले। राहत की बात यह है कि सहारनपुर में दो सौ मरीजों में 184 ठीक हो गए हैं। अब कुल 19 कोरोना पॉजिटिव हैं।  

सिपाही भी कोरोना पॉजिटिव

जानकारी के अनुसार एसपी की टीम का हमराह सिपाही में कोरोना का संक्रमण मिला। इससे चेन बनने का खतरा बढ़ गया है। इनके आसपास के लोगों व संपर्क में आए लोगों के सैंपल लिए जा रहे है। साथ ही इनकों कोविड वार्ड में भर्ती करा दिया गया है। इसके अलावां आशा कार्यकर्ता और एक डेढ़ साल के बच्‍चे में भी कोरोना वायरस मिला है।

हर व्‍यक्तियों से नई चेन

जिले में हर व्‍यक्तियों से नई चेन बनता हुआ दिख रहा है। जिससे यह टूटने के वजाय चेन बढ़ता ही जा रहा है। प्रशासन की योजनाए भी फेल हो गई है। हालाकि इलाज के साथ साथ प्रशासन हर एहतियात बरतने की बात कर रहा है, लेकिन लोगों की लापरवाही से चेन का खतरा बनता ही जा रहा है। लॉकडाउन की सख्‍ती का कुछ खास असर नहीं दिख रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.