Move to Jagran APP

माध्यमिक स्कूलों में नवनियुक्त प्रवक्‍ता की सूची की गई जारी, जल्द ही भेजे जाएंगे नियुक्ति पत्र

Spokesperson Appointment प्रवक्‍ता पदों पर नियुक्ति के लिए जारी सूची में नागरिक शास्त्र में बालक वर्ग में 153 व बालिका वर्ग में 30 अभ्यर्थी शामिल हैं। इसी तरह गणित विषय के लिए बालक वर्ग में 98 व बालिका वर्ग में एक हैं।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Mon, 08 Nov 2021 01:47 PM (IST)Updated: Mon, 08 Nov 2021 01:47 PM (IST)
माध्यमिक स्कूलों में नवनियुक्त प्रवक्‍ता की सूची की गई जारी, जल्द ही भेजे जाएंगे नियुक्ति पत्र
प्रवक्‍ता पद के लिए चयनित अभ्यर्थियों की सूची जारी कर दी गई है।

मेरठ, जागरण संवाददाता। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत संचालित सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में प्रवक्ता पदों पर नियुक्ति के लिए इसी साल हुई परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों की सूची जारी कर दी गई है। इसमें 13 विषयों में बालक व बालिका वर्ग में नियुक्ति किए जा रहे हैं। आयोग की ओर से जारी प्रदेश स्तरीय सूची में बालक वर्ग में 1868 अभ्यर्थी व बालिका वर्ग में 248 अभ्यर्थी का नाम शामिल है। इनमें सभी जिलों को विभिन्न विषयों के प्रवक्ता मिलेंगे जिनके नियुक्ति पत्र जल्द ही जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय से जारी किए जाएंगे।

loksabha election banner

यह भी जानिए

प्रवक्‍ता पदों पर नियुक्ति के लिए जारी सूची में नागरिक शास्त्र में बालक वर्ग में 153 व बालिका वर्ग में 30 अभ्यर्थी शामिल हैं। इसी तरह गणित विषय के लिए बालक वर्ग में 98 व बालिका वर्ग में एक हैं। संस्कृत में बालक वर्ग में 232 व बालिका वर्ग में 34 अभ्यर्थी हैं। भौतिक विज्ञान में बालक वर्ग में 148 व बालिका वर्ग में 10 अभ्यर्थी हैं। हिंदी विषय के लिए बालक वर्ग में 363 व बालिका वर्ग में 47 अभ्यर्थी हैं। अंग्रेजी विषय में बालक वर्ग में 270 बालिका वर्ग में 28 अभ्यर्थी है। भूगोल में बालक वर्ग में 251 व बालिका वर्ग में 8 हैं।

इनका हुआ चयन

अर्थशास्त्र में बालक वर्ग में 143 व बालिका वर्ग में 28 हैं। जीव विज्ञान में बालक वर्ग में 108 व बालिका वर्ग में 6 अभ्यर्थी हैं। संगीत वादन में केवल बालिका वर्ग में 12 और संगीत गायन में 9 अभ्यर्थी हैं। समाजशास्त्र में बालक वर्ग में 67 और बालिका वर्ग में 11, मनोविज्ञान में बालक वर्ग में 35 व बालिका वर्ग में 12 अभ्यर्थी प्रवक्ता पद के लिए चयनित किए गए हैं। इसके आवेदन जनवरी व फरवरी महीने में इसी साल हुए थे और परीक्षाएं अगस्त महीने में आयोजित की गई थी। दो महीने में ही रिजल्ट जारी कर नियुक्ति पत्र भी जारी हो जाएंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.