Move to Jagran APP

होली पर नहीं बिकेगी शराब, बंद रहेंगी दुकानें, आज रात आठ बजे ही गिर जाएंगे शटर Meerut News

होली पर्व के मद्देनजर सोमवार की रात आठ बजे से जिले की देसी विदेशी शराब व बीयर और भांग आदि की सभी दुकानें बंद हो जाएंगी। साथ ही यह बंदी 10 मार्च को पूरे दिन लागू रहेगी।

By Taruna TayalEdited By: Published: Mon, 09 Mar 2020 01:07 PM (IST)Updated: Mon, 09 Mar 2020 01:07 PM (IST)
होली पर नहीं बिकेगी शराब, बंद रहेंगी दुकानें, आज रात आठ बजे ही गिर जाएंगे शटर Meerut News
होली पर नहीं बिकेगी शराब, बंद रहेंगी दुकानें, आज रात आठ बजे ही गिर जाएंगे शटर Meerut News

मेरठ, जेएनएन। आबकारी आयुक्त के निर्देश एवं होली पर्व के मद्देनजर जिला आबकारी विभाग ने रविवार को अवैध शराब की बिक्री को रोकने के लिए छापेमारी की। दिन के साथ ही यह छापेमारी रात में भी की गई। छापेमारी के दौरान अवैध शराब पकड़ी गई।

loksabha election banner

जिले में जिला आबकारी अधिकारी आलोक कुमार के नेतृत्व में यह छापेमारी की गई। छापेमारी के लिए जिले में छापेमारी के लिए छह टीमों को गठन किया गया। इनमें आबकारी विभाग के निरीक्षक मो. असलम, बिरजू प्रसाद गुप्ता, राजेश कुमार चौबे, धर्मेन्द्र वर्मा, अतुल त्रिपाठी एवं प्रफुल्ल कुमार सिंह शामिल हैं। टीमों ने पहले दिन में विशेष अभियान चलाया। इसके बाद रविवार की रात में भी ताबड़तोड़ छापेमारी की गई। छापेमारी की कार्रवाई से अवैध शराब बेचने वालों में अफरातफरी मच गई।

जिला आबकारी अधिकारी आलोक कुमार ने बताया कि आबकारी विभाग ने बागपत स्टैंड चौराहा थाना रेलवे रोड पर टीम ने 180 पव्वे अवैध शराब बरामद की। जबकि टीम को देखकर आरोपित सागर फरार हो गया। थाना परतापुर क्षेत्र में दबिश के दौरान 45 पव्वे अवैध विदेशी शराब बरामद हुई। यह विदेशी शराब अरुणाचल प्रदेश में बिक्री के लिए मान्य है। टीम ने इस दौरान एक बाइक भीबरामद की है। मौके से आरोपित फरार हो गया। वहीं, ग्राम काजीपुर में विपिन पुत्र राजपाल को 25 पव्वे अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि फरार आरोपितों को भी जल्द पकड़ लिया जाएगा।

15 तक जमा होगी बकाया धनराशि

नए वित्तीय वर्ष में जिन आवेदकों ने दुकानें लेने के लिए आवेदन किया है। साथ ही किसी कारण वह अभी तक बकाया धनराशि जमा नहीं कर पाए हैं। वह आगामी 15 मार्च तक कर सकते हैं। आबकारी आयुक्त पी. गुरु प्रसाद ने इस बारे में सभी जिला आबकारी अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं।

टीपीनगर में शराब बरामद, तस्कर गिरफ्तार

टीपीनगर थाना प्रभारी दिनेश चंद्र ने बताया कि रविवार को टीम ने शेखपुरा में छापेमारी की। इस दौरान टीम को देख शराब तस्कर सुकड़ी उर्फ बिरजू पुत्र रामचंद्र, निवासी शेखपुरा और मोनू उर्फ मोहित पुत्र प्रहलाद निवासी मोक्षपुरी थाना टीपीनगर फरार हो गए। पुलिस ने दनके एक साथी को हिरासत में ले लिया। उधर, टीम ने चेकिंग के दौरान राजू पुत्र विजय निवासी ग्राम कुसैवपुर थाना मालदा टाउन जिला कटिहार बिहार हाल पता मेहताब सिनेमा थाना रेलवे रोड को गिरफ्तार कर लिया है। इस दौरान पुलिस को भारी मात्र में शराब बरामद हुई है।

52 के खिलाफ कार्रवाई

एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह ने बतया कि रविवार रात आठ बजे से दस बजे तक शराबियों के खिलाफ अभियान चलाया गया था। इस दौरान दुकान के बाहर और ठेलों पर शराब पीने वालों पर कार्रवाई की गई। उन्होंने बताया कि 52 लोगों के लिए 34 पुलिस एक्ट के खिलाफ कार्रवाई की, जबकि चार का 151 में चालान किया। इस दौरान 22 वाहनों को सीज भी किया गया। साथ ही एक को तमंचे के साथ गिरफ्तार किया।

रात 10 बजे के बाद टीम ने चलाया अभियान

जिला आबकारी अधिकारी आलोक कुमार ने बताया कि रात दस बजे के बाद जनपद में चेकिंग अभियान चलाया गया था। टीम को शिकायत मिली थी कि दुकानें खुली रहती हैं। इस दौरान शहर में करीब 20 दुकानों और देहात की 15 दुकानों पर छापा मारा था। सभी दुकानें बंद मिली थीं। विभाग की ओर से आगे भी ऐसी कार्रवाई जारी रहेगी।

आज रात 8 बजे से बंद हो जाएंगी शराब की दुकानें

होली पर्व के मद्देनजर सोमवार की रात आठ बजे से जिले की देसी, विदेशी शराब व बीयर और भांग आदि की सभी दुकानें बंद हो जाएंगी। साथ ही यह बंदी 10 मार्च को पूरे दिन लागू रहेगी। डीएम अनिल ढींगरा ने यह आदेश जारी किए हैं। उन्होंने अधिकारियों को आदेश का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.