Move to Jagran APP

बिगड़ी कानून व्यवस्था पर बिफरे बाजपेयी, एसएसपी ऑफिस में ली पुलिस की क्लास

पुलिस के घटते इकबाल के चलते बदमाशों के हौसले बुलंद और कानून-व्यवस्था बेपटरी है। भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने कप्तान ऑफिस में पुलिस की क्लास लगाई।

By Ashu SinghEdited By: Published: Thu, 13 Jun 2019 09:51 AM (IST)Updated: Thu, 13 Jun 2019 09:51 AM (IST)
बिगड़ी कानून व्यवस्था पर बिफरे बाजपेयी, एसएसपी ऑफिस में ली पुलिस की क्लास
बिगड़ी कानून व्यवस्था पर बिफरे बाजपेयी, एसएसपी ऑफिस में ली पुलिस की क्लास
मेरठ,जेएनएन। पुलिस के घटते इकबाल के चलते बदमाशों के हौसले बुलंद और कानून-व्यवस्था बेपटरी है। नोएडा में ब्लैकमेलिंग का मामला हो या शामली में पत्रकार की बर्बरता से पिटाई का प्रकरण। आगरा के जीआरपी इंस्पेक्टर द्वारा टीम के साथ सहारनपुर में डकैती डालने की घटना हो या लेन-देन के अन्य मामले, जब पुलिस के दामन पर ही इतने दाग होंगे तो कानून का राज स्थापित होना कैसे मुमकिन है।
डाक रिसीव कराने पहुंचे
बुधवार को भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. लक्ष्मीकांत बाजपेयी कप्तान ऑफिस में डाक रिसीव कराने गए थे। वहां पुलिस का गलत व्यवहार देखा तो बिफर पड़े और पुलिस को जमकर खरी-खोटी सुनाई। उन्होंने इसकी शिकायत एसएसपी नितिन तिवारी से की। साथ ही कहा, मेरठ पुलिस के रवैये और जिले की बिगड़ती कानून व्यवस्था की शिकायत मुख्यमंत्री से भी करेंगे। सरकार सख्त है, मुख्यमंत्री के डंडे से अब मेरठ पुलिस भी नहीं बच पाएगी।
नहीं था रिसीविंग काउंटर
भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने बुधवार को अपने दो कार्यकर्ताओं को कप्तान ऑफिस में डाक रिसीव कराने भेजा था। आरोप है कि पुलिस ऑफिस में रिसीविंग काउंटर नहीं था और पुलिसकर्मी इधर से उधर चक्कर कटवा रहे थे। कप्तान आवास के दफ्तर में भी भेजा, मगर वहां भी डाक रिसीव नहीं हो सकी।

बाजपेयी ने अफसोस जताया
इसके बाद लक्ष्मीकांत खुद बाइक से कप्तान ऑफिस पहुंचे। कप्तान पेशकार दिनेश चंद से मिले और डाक रिसीव न होने का कारण पूछा। पेशकार इसका स्पष्ट कारण नहीं बता पाए। इसके बाद पेशकार उन्हें डिस्पैच रूम में ले गए,जहां एक बार में ही डाक रिसीव हो गई। पूर्व प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि कप्तान ऑफिस में डाक रिसीव काउंटर न होना अफसोसजनक है।
ई-रिक्शों से वसूली करती है पुलिस
पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने इस दौरान कहा कि शहर में वैध, अवैध ई-रिक्शा चल रहे हैं। पुलिस ई-रिक्शा पर कार्रवाई कर रही है, मगर आरटीओ से वैध ई-रिक्शा भी कार्रवाई की जद में हैं। अवैध ई-रिक्शों से पुलिस वसूली करती है। कार्रवाई स्पष्ट होनी चाहिए। वह इन्हीं शिकायतों की डाक रिसीव कराने कप्तान ऑफिस पहुंचे थे।
जितनी तुम्हारी उम्र, उतनी मेरी वर्किंग है
कप्तान ऑफिस में डाक रिसीव करने की बात पर पेशकार सफाई देने लगे। इस पर लक्ष्मीकांत ने कहा-पेशकार साहब जितनी तुम्हारी उम्र है उतनी मेरी वर्किंग हो चुकी है। इस पर वह सकपका गए! 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.