Move to Jagran APP

हाई कोर्ट बेंच पर कानून मंत्री ने काटी कन्नी

प्रदेश के कानून मंत्री बृजेश पाठक पश्चिम में हाई कोर्ट बेंच की मांग पर कन्नी काट गए। उन्होंने कहा कि बेंच से संबंधित तमाम सुझावों को लेकर हल निकाला जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 13 Aug 2018 08:02 AM (IST)Updated: Mon, 13 Aug 2018 08:02 AM (IST)
हाई कोर्ट बेंच पर कानून मंत्री ने काटी कन्नी
हाई कोर्ट बेंच पर कानून मंत्री ने काटी कन्नी

मेरठ : प्रदेश के कानून मंत्री बृजेश पाठक पश्चिम में हाई कोर्ट बेंच की मांग पर कन्नी काट गए। उन्होंने कहा कि बेंच से संबंधित तमाम सुझावों को लेकर हल निकाला जाएगा।

loksabha election banner

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में जागरण संवाददाता ने उनसे हाई कोर्ट बेंच की स्थापना पर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि अधिवक्ता उनके भाई हैं। उनके साथ बैठक की जाएगी। इस पर चिंतन-मनन करके हल निकाला जाएगा। उनकी प्राथमिकता सस्ता व सुलभ न्याय दिलाना है। इसलिए न्यायधीशो के 550 नए पद सृजित किए गए हैं। जल्द ही बड़े पैमाने पर नियुक्ति होगी। जिला अदालतों के लिए 100 अतिरिक्त जिला जज, 100 सिविल जज सीनियर डिवीजन, 300 पद सिविल जज जूनियर डिवीजन की नियुक्ति होगी। महिलाओं पर अत्याचार पर सुनवाई के लिए 100 फास्ट ट्रैक कोर्ट , 25 फास्ट ट्रैक कोर्ट एससी-एसटी एक्ट पर सुनवाई के लिए, 110 फैमिली कोर्ट, मेरठ समेत 13 जिलों में कमर्शियल कोर्ट, सभी जिले में स्थाई लोक अदालत का गठन जल्द होगा। एनआरसी के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर इसे उप्र में लागू किया जाएगा। यदि प्रदेश में कहीं भी घुसपैठिए हैं तो उसका सत्यापन कराया जाएगा। एससी-एसटी एक्ट के दुरुपयोग पर उन्होने कहा कि ऐसा प्रावधान किया जाएगा, जिससे इसका दुरुपयोग न हो।

जमीन मिल जाए तो बनवा देंगे स्पो‌र्ट्स कालेज : चेतन चौहान

जागरण संवाददाता, मेरठ : खेल एवं युवा कल्याण मंत्री चेतन चौहान ने प्रदेश के खिलाड़ियों का सम्मान एक मंच पर यूपी दिवस 24 जनवरी को करने की घोषणा की। भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में आए मंत्री ने निशानेबाजों के सामने आ रही लाइसेंस न बनने की दिक्कतों को दूर करने का भरोसा दिया। साथ ही मेरठ में स्पो‌र्ट्स कालेज की स्थापना पर भी मंत्री ने सहमति जताई।

दिव्या काकरान को अब तक इनामी राशि न मिलने के सवाल पर चेतन चौहान ने कहा कि कॉमनवेल्थ और एशियायी खेलों में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को प्रदेश सरकार सम्मानित करेगी। इसके लिए पूर्व में ही पुरस्कार के रूप में दी जाने वाली राशि की घोषणा की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में तीन स्पो‌र्ट्स कालेज चल रहे हैं। सैफई के बाद इधर कोई स्पो‌र्ट्स कालेज नहीं है लिहाजा पश्चिमी उप्र के लिए मेरठ में कालेज बनवाया जा सकता है, लेकिन शर्त है कि कालेज के लिए जमीन निश्शुल्क मुहैया हो। उन्होंने यह भी कहा कि अगर कोई जनप्रतिनिधि कालेज निर्माण के संबंध में उनके पास प्रस्ताव भेजता है तो, कदम आगे बढ़ाया जा सकता है।

डीएम से प्रस्ताव भिजवाएंगे : लक्ष्मीकांत

मेरठ में स्पो‌र्ट्स कालेज की स्थापना के लिए पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी प्रयासरत हैं। चेतन चौहान द्वारा मेरठ से अब तक कोई प्रस्ताव न मिलने पर वाजपेयी बोले, जल्द ही जिलाधिकारी से प्रस्ताव तैयार कर मंत्रीजी को भिजवाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.