Move to Jagran APP

Lakhimpur Kheri Violence: मृतकों की तेरहवीं में बागपत के किसानों के जाने को लेकर प्रशासन अलर्ट, वाहनों की हो रही जांच

Lakhimpur Kheri Violence बागपत में किसान संगठनों से अफसर संपर्क साध रहे है। उच्चाधिकारी भी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। वहीं लखीमपुर खीरी जाने वाले किसानों को बार्डरों पर जांच की जा रही है। वाहनों को भी जांचा जा रहा है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Tue, 12 Oct 2021 12:30 PM (IST)Updated: Tue, 12 Oct 2021 12:30 PM (IST)
Lakhimpur Kheri Violence: मृतकों की तेरहवीं में बागपत के किसानों के जाने को लेकर प्रशासन अलर्ट, वाहनों की हो रही जांच
बागपत में मंगलवार को पुलिस प्रशासन सीमाओं पर निगरानी कर रही है।

बागपत, जागरण संवाददाता। Lakhimpur Kheri Violence लखीमपुर खीरी में मृत किसानों की तेरहवीं को लेकर बागपत में भी पुलिस-प्रशासन अलर्ट है। किसान संगठनों से अफसर संपर्क साध रहे है। खुफिया विभाग भी अलर्ट है। उच्चाधिकारी भी जिले की स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। वहीं लखीमपुर खीरी जाने वाले किसानों की बार्डरों पर जांच की जा रही है। उच्चाधिकारियों ने देर शाम तक जिलों के अधिकारियों को वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए किसानों की भीड़ एकत्र नहीं होने देने और छोटी से छोटी घटना पर संज्ञान लेकर त्वरित कार्रवाई करने की हिदायत दी है।

loksabha election banner

तैनात किया गया पुलिस बल

उच्चाधिकारियों के आदेश पर डीएम ने जिले में सुरक्षा की दृष्टि से मजिस्ट्रेट लगा दिए गए। एडीएम अमित कुमार सिंह ने बताया कि बागपत जिले को चार जोन तथा 11 सेक्टर में बांटकर मजिस्ट्रेट लगाए हुए है। उनके द्वारा निर्धारित स्थानों पर किसानों की हर गतिविधियों पर नजर बनाए हुए है। मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस बल भी मुस्तैद रहेंगे। संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस बल लगा दिया गया है। जिले के पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी किसान नेताओं से बात कर अपील कर रहे हैं कि कोई ऐसा काम न करें जिससे शांति व्यवस्था खतरे में पड़े। साफ संकेत दिया जा रहा कि किसी ने शांति व्यवस्था भंग करने का प्रयास करने पर सख्त कार्रवाई होगी। खुफिया कर्मी किसानों पर नजर रखे हुए हैं।

कैंडल मार्च निकाल मृत किसानों को देंगे श्रद्धांजलि

बड़ौत में किसान यूनियन संवित गुट के कार्यकर्ताओं द्वारा किसानों को श्रंद्धाजलि देने के लिए नगर पालिका परिषद से शहीद पार्क तक कैंडल मार्च निकालेंगे। किशनपुर बराल गांव स्थित चौराहे पर भाकियू कार्यकर्ता केंडल मार्च निकालकर दिवंगत किसानों को श्रंद्धाजलि देंगे। इस कार्यक्रम को लेकर भी प्रशासन अलर्ट है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.