Move to Jagran APP

Meerut Murder: महिला की हत्‍या कर टुकड़े-टुकड़े किया शव, सर काट ले गए, पुलिस बोली- पहचानना मुश्किल

उप्र के मेरठ में महिला की बेरहमी से हत्‍या का मामला सामने आया है। सोमवार को लिसाड़ीगेट के सुहैल गार्डन स्थित श्मशान में मिली महिला की लाश को देखकर क्रूरता भी शर्मा जाए ऐसी वारदात हुई है। शव के अनगितन टुकड़े कर बोरे में भरकर फेंका हुआ मिला है।

By Prem BhattEdited By: Published: Mon, 26 Oct 2020 06:35 PM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 12:41 AM (IST)
Meerut Murder: महिला की हत्‍या कर टुकड़े-टुकड़े किया शव, सर काट ले गए,  पुलिस बोली- पहचानना मुश्किल
श्‍मशान में कई टुकडों में मिला महिला का शव ।

मेरठ, जेएनएन। उप्र के मेरठ में महिला की बेरहमी से हत्‍या का मामला सामने आया है। सोमवार को लिसाड़ीगेट के सुहैल गार्डन स्थित श्मशान में महिला के शव के टुकड़े कर बोरे में भरकर फेंका गया है। पहचान छिपाने के लिए महिला की गर्दन काटकर हत्यारोपित अपने साथ ले गए। मामला गंभीर होने पर एएसपी कृष्ण विश्नोई ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू कर दी।

loksabha election banner

लिसाड़ीगेट थाने के सुहैल गार्डर और परतापुर थाने के बजोट गांव के बीच में श्मशान के अंदर बोरा पड़ा था, जिसके अंदर से आसपास के लोगों को बदबू आ रही थी। तभी लोगों ने बोरे में अंदर शव होने की आशंका जाहिर की। उसके बाद यूपी-112 पर कॉल कर पुलिस को मामले की जानकारी दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बोरे को खोला, जिसके अंदर से महिला का टुकड़ों में शव मिला। उसके बाद लिसाड़ीगेट और परतापुर थाने को सूचना दी गई। परतापुर थाने से एएसपी कृष्ण विश्नोई और लिसाड़ीगेट से इंस्पेक्टर प्रशांत कपिल मौके पर पहुंचे।

बोरे से शव को निकालकर देखा गया कि हाथ और पैर एवं शरीर के अन्य भागों के कई कई टुकड़े किए हुए थे। पहचान छिपाने के लिए महिला की गर्दन को आरोपित काट कर अपने साथ ले गए। एएसपी कृष्ण विश्नोई ने बताया कि घटना स्थल लिसाड़ीगेट का है। ऐसे में लिसाड़ीगेट पुलिस कार्रवाई कर रही है, जिस तरह से शव बोरे के अंदर से मिला है। उससे साफ है कि महिला की किसी से गहरी रंजिश थी। अपना गुस्सा उतारने के लिए महिला के शव के टुकड़े कर दिए गए। महिला के शरीर पर कपड़े भी नहीं मिले है। शव इस तरह कटा हुआ था कि महिला की उम्र तस्दीक करना भी मुश्किल हो रहा है। फोरेंसिक टीम को मौके पर बुलाकर पड़ताल कराई जा रही है।

थानों में मिसिंग महिला एवं युवतियों की जानकारी जुटाई जा रही

महिला का शव मिलने के बाद पुलिस ने पड़ताल शुरू कर दी है। आसपास एरिया के रास्ते में लगे सीसीटीवी कैमरे चेक किए जा रहे है। ताकि बोरे को वहां पर लाकर डालने वाले की पहचान की जा सके। साथ ही सभी थानों में महिला एवं लड़कियों की मिसिंग सूचनाएं एकत्र की जा रही है।

चेहरे और कपड़े भी ले गए हत्यारोपित

महिला की पहचान छिपाने के लिए आरोपित उसकी गर्दन काटकर चेहरा अपने साथ ले गए। साथ ही महिला के कपड़े भी उतार ले गए है। ऐसे में महिला की पहचान करना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती से कम नहीं है। सीसीटीवी और सर्विलांस के माध्यम से ही हत्यारोपित तक पुलिस पहुंच सकती है। महिला का डीएनए टेस्ट कराकर उम्र की जानकारी ली जाएगी।

एसएसपी अजय साहनी ने कहा कि महिला के टुकड़ों में मिले शव की पहचान कराने के लिए टीम लगा दी गई। पहचान होने के बाद हत्यारोपितों तक पुलिस पहुंच जाएगी। प्रथम जांच में महिला की रंजिशन हत्या का मामला सामने आ रहा है। शव का पंचनामा भरने के बाद पोस्टमार्टम को भेज दिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.