Move to Jagran APP

अपहरण कर छात्रा से 16 दिन द¨रदगी, गले की हड्डी तोड़ की हत्या

जागरण संवाददाता, मेरठ/मोदीनगर : परतापुर थाना क्षेत्र के गांव अघैडा में शुक्रवार सुबह जिस लड़की

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Jan 2018 03:31 AM (IST)Updated: Sun, 14 Jan 2018 03:31 AM (IST)
अपहरण कर छात्रा से 16 दिन द¨रदगी, गले की हड्डी तोड़ की हत्या
अपहरण कर छात्रा से 16 दिन द¨रदगी, गले की हड्डी तोड़ की हत्या

जागरण संवाददाता, मेरठ/मोदीनगर : परतापुर थाना क्षेत्र के गांव अघैडा में शुक्रवार सुबह जिस लड़की का शव गन्ने के खेत में मिला, देर रात उसकी शिनाख्त हो गई। मृतका मोदीनगर निवासी दसवीं की छात्रा थी, जो 26 दिसंबर 2017 को घर से लापता हुई थी। शनिवार को वीडियोग्राफी के बीच शव का पोस्टमार्टम हुआ। रिपोर्ट में पता चला कि गला घोंट गले की हड्डी तोड़कर छात्रा की हत्या की गई।

loksabha election banner

छात्रा की पहचान होते ही हंगामा मच गया और आनन-फानन में एसएसपी ने एसएचओ नीरज ¨सह को सस्पेंड कर सीओ मोदीनगर राजकुमार ¨सह को एसएसपी आफिस अटैच कर दिया गया है। पुलिस पर लापरवाही व लव जेहाद का मामला बताकर लोगों ने सैकड़ों की संख्या में थाने पर हंगामा किया। गौरतलब है कि गांव अघैडा निवासी किसान पुष्पेंद्र के गन्ने के खेत में शुक्रवार को एक लड़की का शव पड़ा मिला था। ग्रामीणों के मुताबिक सिर में गहरा जख्म है तो गले पर कुछ निशान सिगरेट से दागने जैसे भी थे।

पहले भ्रमित हुए परिजन, बाद में शिनाख्त की

पुलिस ने आस-पास के जनपदों की पुलिस को सूचित किया तो पता चला कि मोदीनगर से दसवीं की छात्रा 18 दिन से लापता है। मोदीनगर पुलिस ने मेरठ पहुंचकर शव देखा और फिर छात्रा के परिजनों को सूचना दी। पिता तो भ्रमित हो गए, लेकिन बाद में छात्रा की मां व बहन को बुलाया गया। उन्होंने कपड़ों व कलाई पर तिल के निशान के आधार पर पहचान की।

दो दिन पहले हुई हत्या, दुष्कर्म की नहीं हुई पुष्टि

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक शव दो दिन पुराना था। लिहाजा अपहरण के बाद 16 दिन बाद उसकी हत्या की गई। गले की हड्डी टूटी होने से लग रहा है कि छात्रा को फांसी पर लटकाकर मौत के घाट उतारा गया। सीओ ब्रह्मपुरी अखिलेश भदौरिया ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई है।

इन्होंने कहा--

मामले में लापरवाही को लेकर त्वरित कार्रवाई करते हुए एसएचओ को सस्पेंड कर सीओ को भी हटा दिया गया है। छात्रा की हत्या के मामले की जांच कर जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।

-हरिनारायण ¨सह, एसएसपी,गाजियाबाद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.