मेरठ, जागरण संवाददाता। karva chauth 2021 करवाचौथ का पर्व 24 अक्टूबर रविवार को मनाया जाएगा। यह खास दिन सप्ताहांत पर होने की वजह से होटल और रेस्तरां संचालक खासे उत्साहित हैं। उन्होंने होटल की सजावट से लेकर आकर्षक डिस्काउंट आफर और महिलाओं को लुभाने के लिए चूड़ी-मेहंदी के काउंटर लगाने की व्यवस्था भी की है। जिससे करवाचौथ से एक दिन पहले शनिवार की रात महिलाएं डिनर के साथ ही हाथों में पिया के नाम की मेहंदी भी लगवा सकें। जहां तक सजावट की बात है तो लाल, गुलाबी और मैरून रंग के फूलों से सजावट की जाएगी। कैंडल लाइट डिनर के साथ ही शाम को खुशनुमा बनाने के लिए लाइव म्यूजिक और बैंड के भी खास इंतजाम होंगे।

इन्होंने कहा-

करवाचौथ पर पारंपरिक थीम पर तैयार किया गया सेल्फी प्वाइंट रहेगा। इसे चंद्रमा और करवाचौथ की थाली से सजाया जाएगा। इस बार करवाचौथ पर्व वीकेंड पर होने की वजह से चूड़ी और मेहंदी काउंटर भी बनाए जा रहे हैं। कपल टेबल को फूलों से सजाया जाएगा। साथ ही टेबल की प्री बुकिंग पर 20 फीसद का डिस्काउंट आफर भी दिया जा रहा है।

- शेखर भल्ला, निदेशक, ब्रावुरा गोल्ड रिसोर्ट, परतापुर बाईपास

करवाचौथ पर लोग टेबल की प्री बुकिंग करवाकर अपनी पसंद के अनुसार सजावट करवाते हैं। इस बार भी टेबल को केक और लाल गुलाब से सजाया जाएगा। कुछ लोग पहले से ही उपहार की भी योजना बना रहे हैं। इसलिए जरूरत के मुताबिक ही कपल टेबल तैयार की जाती हैं।

- आंजनेय गर्ग, निदेशक, होटल क्रिस्टल पैलेस बाउंड्री रोड

इस बार करवाचौथ की थीम मून लाइट है, जिसके चलते हर टेबल पर कैंडल लाइट की रोशनी की गई है। इसके साथ ही लाइव म्यूजिक और बैंड के साथ ही लाइव किचन भी इस शाम को यादगार बनाएगी। प्री बुकिंग पर कपल को 20 फीसद का डिस्काउंट भी दिया जाएगा।

- गौरव नारंग, निदेशक, होटल क्रोम दिल्ली रोड

इस बार करवाचौथ पर वीकेंड का फायदा होगा। माना जा रहा है कि होटल और रेस्तरां में खासी भीड़ रहेगी। इसके लिए पारंपरिक करवाचौथ थीम पर सजावट की जाएगी और कपल के लिए डिस्काउंट आफर भी रहेगा।

- नवीन अरोड़ा, होटल हारमनी इन गढ़ रोड

करवाचौथ के लिए झूले वाला खास सेल्फी प्वांइट तैयार किया जा रहा है। इसके साथ ही गेंदे के फूलों से होटल की सजावट की जाएगी। इस दिन कपल के लिए 25 फीसद का डिस्काउंट आफर भी है।

- वैभव गोयल, महाप्रबंधक, होटल ब्राडवे-इन गढ़ रोड

Edited By: Prem Dutt Bhatt