मेरठ, जेएनएन। छावनी के रजबन स्थित ताल कटोरा फुटबाल ग्राउंड में चल रहे छठे चौ. जगन सिंह तोमर मेमोरियल ऑल इंडिया फुटबाल टूर्नामेंट का फाइनल मैच रविवार 22 दिसंबर को होगा। पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन के साथ आगे बढ़ते हुए चंडीगढ़ और मेरठ यूनाइटेड की टीमें फाइनल में पहुंचेंगी। फाइनल मैच के पूर्व रविवार को मेरठ और दिल्ली की बालिका खिलाड़ियों के टीम का फुटबाल मैच होगा। शनिवार को हुए दो सेमीफाइनल मैचों में चारों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला।

चंडीगढ़ ने फगवाड़ा को हराया

पहला सेमीफाइनल मैच चंडीगढ़ फुटबाल क्लब और एलपीयू फगवाड़ा पंजाब टीम के बीच हुआ। दोनों टीमों ने एक-दूसरे पर हमले में कोई कसर नहीं छोड़ी पर रक्षा पंक्तियों के खिलाड़ियों ने एक-दूसरे को गोल नहीं करने दिया। दूसरे हाफ में मैच शुरू होते ही चंडीगढ़ के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी कुलदीप सिंह ने कर्ण सिंह के पास पर टीम का पहला शानदार गोल कर दर्शकों को झूमने पर विवश कर दिया। 35वें मिनट में फगवाड़ा की ओर से राहुल उर्फ मैगी ने 35 मीटर की दूरी से जोरदार किक लगाकर टीम को बराबरी दिलाई। मैच के अंतिम क्षणों में चंडीगढ़ को कॉर्नर किक मिला। काली के जोरदार पास पर कर्ण सिंह ने शानदार हेडर मारकर चंडीगढ़ को 2:1 से विजयी बना दिया।

अंबाला को हराकर मेरठ यूनाइटेड फाइनल में

दूसरा सेमीफाइनल मैच मेरठ यूनाइटेड उत्तर प्रदेश और अंबाला फुटबाल क्लब हरियाणा के बीच हुआ। मैच के पहले हाफ के 15वें मिनट में सत्यम कुमार ने दो खिलाड़ियों को छकाते हुए शानदार किक को गोल में तब्दील कर मेरठ यूनाइटेड को 1:0 की बढ़त दिलाई। अंबाला ने हार नहीं मानी और कोशिश करते हुए 35वें मिनट में अमनजीत के शानदार पास पर विकास सिंह ने गोल कर अंबाला को बराबरी पर ला खड़ा किया। यहां से मैच फिर टक्कर पर आ खड़ा हुआ। दूसरे हाफ में मेरठ यूनाइटेड के खिलाड़ी गोल्डी ने ललित कुमार के पास पर दूसरा गोल कर टीम को 2:1 से मैच जीतने में अहम भूमिका निभाई। आयोजन सचिव पवन तोमर ने बताया कि रविवार को फाइनल मैच के लिए मुख्य अतिथि के तौर पर स्व. चौ. जगन सिंह तोमर की पत्‍‌नी कृष्णा तोमर रहेंगी। शनिवार को डायट प्राचार्य बड़ौत विनय कुमार गिल मुख्य अतिथि रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस