मेरठ, जेएनएन। Central Board of Secondary Education मुजफ्फरनगर के एसडी पब्लिक स्कूल की छात्रा करिश्मा अरोड़ा ने पूरे देश में सीबीएससी टॉप किया है। करिश्‍मा ने 12वीं में 500 में से 499 अंक हासिल किए हैं।करिश्मा अरोड़ा ने दसवीं होली एंजिल्स कान्वेंट स्कूल से 10 सीजीपीए के साथ पास की। इसके बाद कक्षा ग्यारहवीं में एसडी पब्लिक स्कूल में मानविकी संकाय में दाखिला लिया।

डांस थेरेपी में कॅरियर बनाना चाहती है करिश्‍मा
सीबीएसई 12वीं में देश में संयुक्त रूप से टॉप करने वालीं करिश्‍मा अरोड़ा को नृत्य का भी बेहद शौक है। वे कई कार्यक्रमों अपनी प्रस्तुति से लोगों की वाहवाही बटोर चुकी हैं। प्रत्येक शनिवार को अपने पिता के साथ दिल्ली में गीतांजलि लाल से डांस के गुर सीखने जाती है। करिश्मा के पिता मनोज कुमार आरोरा जैविक  खाद तैयार करने का कार्य करते हैं। मां मोनिका अरोरा गृहणी हैं। मनोज का कहना है कि उनकी दोनों बेटियां नाम रोशन कर रही है। बड़ी बेटी भूमिका अरोरा ने भी स्कूल टॉप किया था।
मेहनत के बल पर हासिल की सफलता 
करिश्‍मा ने अपनी इस सफलता का पूरा श्रेय अपनी टीचर्स और प्रिंसीपल को दिया। करिश्मा शहर के एसडी कॉलेज की छात्रा हैं। उन्होंने मीडिया के साथ बातचीत में बताया कि इस सफलता के लिए उन्होंने खूब मेहनत की है। हर रोज सुबह जल्दी उठकर पढ़ाई की। सभी सब्जेक्ट पर उनका पूरा फोकस रहा। कहा कि मेहनत के बल पर सफलता को हासिल किया जा सकता है।

अभी कर रही हैं शार्ट टर्म कोर्स
करिश्मा वर्तमान में एक शार्ट टर्म कोर्स कर रही हैं,उसके बाद वे अपने भविष्‍य के लिए कुछ तय करेंगी। उन्होंने बताया कि उन्हें डांस का बेहद शौक है और उन्होंने कई प्रोग्राम में अपनी प्रस्तुति भी दी है। इस सफलता के लिए स्कूल की प्रिंसीपल और टीचर्स ने करिश्मा को शुभकामनाएं दीं।

प्रधानाचार्या व अभिभावकों के साथ करिश्‍मा अरोड़ा।

Posted By: Taruna Tayal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस