Move to Jagran APP

Agnipath Protest: मुजफ्फरनगर में बोले जयंत चौधरी -भाजपा अग्निवीर नहीं अभिमन्यु बना रही है जो चक्रव्‍यूह में फंस जाएगा

Jayant Singh Chaudhary अग्निपथ योजना के विरोध में मुजफ्फरनगर में रालोद की युवा पंचायत का आयोजन किया गया। इस पंचायत में राष्‍ट्रीय लोकदल के अध्‍यक्ष जयंत चौधरी ने योजना को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। बड़ी संख्‍या में लोग मौजूद रहे।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Sun, 03 Jul 2022 09:22 AM (IST)Updated: Sun, 03 Jul 2022 03:55 PM (IST)
Agnipath Protest: मुजफ्फरनगर में बोले जयंत चौधरी -भाजपा अग्निवीर नहीं अभिमन्यु बना रही है जो चक्रव्‍यूह में फंस जाएगा
Jayant Singh Chaudhary अग्निपथ योजना के विरोध में रविवार को मुजफ्फरनगर में रालोद की पंचायत हुई।

मुजफ्फरनगर, जागरण संवाददाता। मुजफ्फरनगर के शाहपुर में रविवार को रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी कस्बे के पैठ मैदान में आयोजित रालोद की युवा पंचायत को संबोधित करने के लिए पहुंचे। जयंत चौधरी केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को युवा विरोधी बताते हुए भाजपा पर जमकर बरसे। जयंत चौधरी ने कहा कि गर्मी के मौसम में किसान बारिश का इंतजार कर रहा है और ऐसे मौसम में मज़बूरी में पंचायत करनी पड़ा रही है। अभी कोई चुनाव या वोट का मसला नहीं है। हम पंचायत इसलिए कर रहे हैं क्योंकि देश के युवाओं के साथ गलत हो रहा है।

loksabha election banner

यह फौज के खिलवाड़ है

ये हमारी फ़ौज के साथ खिलवाड कर अपनी फ़ौज को काम पर लगा रहे हैं। गांव में आरएसएस के लोग आपके पास आकर बोलेंगे कि सही हो रहा है। भाजपा ने सारे सरकारी विभाग बेच डाले। ये चार साल का फार्मूला सरकार कहां से लाई है। अग्निवीर तो ये भी नहीं कह सकते कि हम रिटायर फ़ौजी हैं। फ़ौजी तीन साल की ट्रेनिंग में तैयार होता है और ये छह महीने की ट्रेनिंग करा रहे हैं। छह महीने की ट्रेनिंग में युवा अग्निवीर नहीं अभिमन्यु बनेगा, जो चक्रव्यूह में फंस जाएगा।

मुज़फ्फरनगर के लोग आपसे ज्यादातर जिद्दी

फ़ौजी मरने के लिए नहीं मारने के लिए होता है। फ़ौजी की पेंशन काट देने से उनका मनोबल गिरेगा। जयंत चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी अगर आप जिद्दी हो तो मुज़फ्फरनगर के लोग आपसे ज्यादातर जिद्दी हैं। पंजाब, हरियाणा, राजस्थान के युवाओं में भी अग्निवीर को लेकर गुस्सा है। हम तब तक संघर्ष करते रहेंगे जब तक या तो ये योजना खत्म होगी या भाजपा सरकार बदल जाएगी। आज दूसरी पंचायत है, कल बिजनौर जाऊंगा। योगी जी को तो बुलडोजर क्या ट्रैक्टर भी चलाना नहीं आता होगा। पंचायत में आप लोगों का आशीर्वाद लेने आया हूं। आप लोगों के साथ से ही लड़ने की हिम्मत और ताकत मिलती है।

रालोद महिला राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रतिभा सिंह, रालोद महिला प्रदेश अध्यक्ष संगीत दोहरे, पूर्व सांसद राजपाल सैनी, पूर्व विधायक राववारिस, मेजर हिमांशु सिंह, प्रदेश महासचिव आतिर रिजवी, रालोद नेत्री मनीषा अहलावत, शादाब अली, रालोद विधायक चंदन चौहान एवं अन्य नेताओं ने अग्निपथ को लेकर केंद्र सरकार की नीतियों को लेकर देश हित के लिए घातक बताया। वक्ताओं ने भाजपा पर हिन्दू मुस्लिम की राजनीति करने का काम कर रही है।

ट्विटर अकाउंट से पोस्ट

चौधरी जयंत सिंह युवाओं तक अपना संदेश पहुंचाने के लिए और उनसे जुड़ने के लिए अक्सर इंटरनेट मीडिया का प्रयोग करते हैं। शनिवार रात उन्होंने युवा पंचायत के लिए अपने ट्विटर अकाउंट से पोस्ट करते हुए लिखा कि कहने में भी अच्छा लगता है 'चलो मुज़फ्फरनगर'। चौधरी जयंत सिंह को मुज़फ्फरनगर से विशेष लगाव रहा है।

राजनीति का बड़ा केंद्र

2019 के लोकसभा चुनाव में उनके पिता स्व. चौधरी अजित सिंह के यहां चुनाव लड़ने के लिए आने के कारण मुज़फ्फरनगर पश्चिमी यूपी की राजनीति का बड़ा केंद्र बन गया था। रविवार को शाहपुर में आयोजित युवा पंचायत में चौधरी जयंत सिंह अग्निपथ योजना को लेकर केंद्र सरकार को घेरने का काम करेंगे। रालोद कार्यकर्ता बारिश की संभावना को देखते हुए टैंट आदि की व्यवस्था पुख्ता करने में लगे हैं। 

धर्म का राजनीति में कोई स्‍थान नहीं

युवा पंचायत को संबोधित करते हुए राजपाल सैनी पूर्व सांसद ने कहा कि किसान किसी एक बिरादरी एक का नही है। किसान देश के हर कोने में हर समाज मे है। देश को मजबूत करने का काम किसान करते है। देश के लिए जवान देते हैं। किसान की व जवान की बात करने वाला ही देश पर राज करेगा। पुरकाजी विधायक अनिल कुमार ने कहा कि राजनीति की धर्म की आड़ लेकर देश बर्बाद किया जा रहा है।

धर्म का राजनीति में कोई स्थान नही होता। बुढाना विधायक

राजपाल बालियान ने कहा कि योगी जी 2017 मे आये थे, उन्होंने आकर सबसे पहले शिक्षा मित्रों को 40 हजार की नोकरी से हटाकर 10 हजार पर करने के बता दिया था कि हम कैसे नोकरी से हटा देते है। अब सेना में अग्निपथ योजना लागू कर सेना की पेंशन खत्म करने का काम कर रही है।

महिलाओं को आगे आना होगा

रालोद की महिला अध्‍यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि अग्निपथ वीर योजना लागू कर इजराइल के उदाहरण देकर देश को गुमराह कर रहे है। 70 साल का देश को चलाएगा और 24 साल का युवा बेरोजगार होकर घर आ जायेगा। पड़ोसी देशों पाकिस्तान से सीमा विवाद को निपटाए। भूमि अधिग्रहण कानून, तीन काले कृषि कानून लाये अब अग्निवीर योजना लाकर देश गड्ढे में ले जा रही है। वोट के लिए नहीं युवाओं व किसानों के लिए सभा की गई है। महिलाओं को भी लड़ाई में आगे आना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.