मेरठ,जेएनएन। ग्रेटर दिल्ली प्रदेश निर्माण की मांग को लेकर सात नवंबर को पदयात्रा मेरठ से दिल्ली के जंतर-मंतर जायेंगी। वहां पदाधिकारियों, प्रधानमंत्री व गृहमंत्री को ज्ञापन देंगे।

पथिक सेना के बैनर तले बुधवार को विभिन्न संगठनों की बैठक जिला पंचायत सभागार में आयोजित हुई। पथिक सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुखिया गुर्जर ने कहा कि पश्चिमी उप्र के 17 जिलों को दिल्ली में शामिल कर ग्रेटर दिल्ली की मांग की जा रही है। इसके लिए अराजनीतिक आंदोलन किया जा रहा है। इस मौके पर हरित प्रदेश संघर्ष समिति के संयोजक यशपाल सिंह, जगमोहन, शाकाल, गौ रक्षा सेवा समिति के नितिन बालियान, वरिष्ठ अधिवक्ता उर्वशी चौधरी, द ग्रोइंग पीपल संस्था की अदिति चंद्रा, निर्भय फाउंडेशन की मनु चौधरी, सर्वोदय संस्था के हरेंद्र सिंह, कुलदीप कुमार, कैलाश चपराणा, राजेश वर्मा, ऋषिपाल, संयुक्त व्यापार मंडल के नवीन गुप्ता, आदि मौजूद रहे।

जागरूकता अभियान में छात्रों संग अभिभावकों ने लिया भाग

मेरठ,जेएनएन। बुढ़ाना गेट स्थित कार्डिनल चिल्ड्रन एकेडमी में बुधवार को जल जीवन में बहुमूल्य विषय पर जागरुकता अभियान चलाया गया। जिसमें छात्रों सहित उनके माता-पिता ने भी भाग लिया। इसके साथ ही सहयोग फाउंडेशन की ओर से कला एवं कविता प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। जिसमें छात्रों और अभिभावकों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। इस दौरान प्रधानाचार्य नंदिनी प्रधान, राजीव शर्मा, सना, नीतू अग्रवाल, अनुश्री और सुमैया भी उपस्थित रही।

दीया व रंगोली प्रतियोगिता में शामिल हुए बच्चे

मेरठ,जेएनएन। इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल कैंट में बुधवार को कक्षा एक से पांच तक के बच्चों के लिए दीया प्रतियोगिता और सीनियर वर्ग के लिए रंगोली प्रतियोगिता हुई। कक्षा एक से तीन वर्ग की दीया प्रतियोगिता में माहिन खान प्रथम, आराध्य द्वितीय व मुईन अल्वी तीसरे स्थान पर रहे। कक्षा चार-पांच वर्ग में रोनिन प्रथम, वासु वर्मा द्वितीय और शौर्य बनर्जी तीसरे स्थान पर विजेता रहे। सीनियर वर्ग की रंगोली प्रतियोगिता में छात्र-छात्राओं ने ट्रैफिक लाइट, नारी शक्ति, रोड सेफ्टी, मोर, कृष्ण, अल्पना आदि बनाया। रंगेली प्रतियोगिता में जूनियर व सीनियर वर्ग में एंड्यूरेंस हाउस विजयी रहा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस