Move to Jagran APP

शहर खुलते ही सड़कों पर बन गए जाम जैसे हालात, रेंगकर चल रहे वाहन Meerut News

शहर में जाम खुलते ही दिल्‍ली रोड और हापुड रोड पर जाम जैसे हालात बने तो वहीं और बाजार खुलने से कई जगहों पर भीड़ देखी गई। इस दौरान वाहन रेंगते हुए चल रहे थे।

By Prem BhattEdited By: Published: Wed, 10 Jun 2020 10:15 AM (IST)Updated: Wed, 10 Jun 2020 10:15 AM (IST)
शहर खुलते ही सड़कों पर बन गए जाम जैसे हालात, रेंगकर चल रहे वाहन Meerut News
शहर खुलते ही सड़कों पर बन गए जाम जैसे हालात, रेंगकर चल रहे वाहन Meerut News

मेरठ, जेएनएन। शहर अभी पूरी तरह खुला भी नहीं है और यातायात व्यवस्था धड़ाम होती नजर आ रही है। आलम यह है कि दिल्ली रोड, गढ़ रोड और हापुड़ जैसे मुख्य मार्गो पर फिर से जाम लगना शुरू हो गया है। आला अधिकारी कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के मकसद से शहर के बड़े बाजारों को खोलने पर राजी नहीं हैं लेकिन, सड़कों पर लगने वाले यह जाम पूरी प्रशासनिक कसरत को पटखनी देता नजर आ रहा। चिंताजनक यह है कि यातायात व्यवस्था को लेकर पुलिस-प्रशासन पूरी तरह बेपरवाह नजर आ रहा है। यह शहर में बेपटरी हो रही यातायात व्यवस्था भी कोरोना संक्रमण बढ़ाने में सहायक होगी।

loksabha election banner

मंगलवार की बात करें तो दिल्ली रोड और हापुड़ रोड के कई चौराहों पर सुबह और शाम के समय जाम लगा रहा। इस दौरान दो पहिया वाहन एक-दूसरे से सटकर चलते नजर आए। कुछ स्थानों को छोड़कर ज्यादातर जगहों पर पुलिसकर्मी नदारद रहे। वहीं, एसपी ट्रैफिक संजीव वाजपेयी का कहना है कि शहर में जाम नहीं लग रहा है। हालांकि उनके इस बयान की हकीकत आप तस्वीरों में खुद देख सकते हैं।

खुले बाजार, टूटे नियम

शहर के बाहरी इलाकों में मंगलवार को बाजार खुले तो एकाएक ग्राहकों की भीड़ उमड़ पड़ी। ऐसे में एक-दूसरे सटकर खरीदारी करने के चलते शारीरिक दूरी के नियम भी खूब टूटे। सबसे ज्यादा खराब हालात रिठीनी, परतापुर, बागपत रोड व कंकरखेड़ा के बाजारों में रहे।

वहीं, पुराना कंकरखेड़ा, सरधना रोड और खिर्वा रोड के बाजार में बढ़ती भीड़ और टूटते नियमों को लेकर संयुक्त व्यापार संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष नीरज मित्तल के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल कंकरखेड़ा इंस्पेक्टर से मिला। व्यापारियों ने बाजारों में शारीरिक दूरी का हर हाल में पालन कराने की मांग की। व्यापारी गणोश अग्रवाल ने कहा कि श्रद्धापुरी, हरिनगर व शिवलोक पुरी में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे। ऐसे में उन क्षेत्रों में समुचित व्यवस्था बनाकर सील कराने की मांग की। अंकुर गुप्ता, निशांक गर्ग, सचिन गुप्ता, तरुण रस्तोगी आदि मौजूद रहे।

भगत लाइन पर जाम का वीडियो मिला तो कार्रवाई तय : एसएसपी

एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि मवाना रोड की भगत लाइन पर यातायात व्यवस्था प्रभावित होने पर सुबह-शाम का जाम लगना तय हो गया है। एसएसपी ने यातायात पुलिसकर्मियों की ड्यूटी भगत लाइन पर लगाई है। ताकि उक्त मार्ग पर वाहनों को नहीं रुकने दिया जाए। एसपी ट्रैफिक संजीव कुमार को भी आदेश दिए गए है कि वे खुद जाकर मवाना रोड की यातायात व्यवस्था को देखें। उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि भगत लाइन पर जाम लगने की वीडियो मिलने पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

रोस्टर को ताक पर रखकर खुल रहीं दुकानें

जिला प्रशासन के निर्देश पर कंटेनमेंट व बफर जोन से बाहर रोस्टर के अनुसार आधा बाजार खोला जा रहा है। कुछ दुकानदार रोस्टर को ताक पर रखकर प्रतिदिन व्यापार कर रहे हैं। इससे रोस्टर के अनुसार खोलने वाले व्यापारी खफा हैं। उनका आरोप है कि पुलिस को सूचना देने पर कार्रवाई नहीं की जा रही है। व्यापारियों की मांग है कि पूरा बाजार जिला प्रशासन के रोस्टर के नियमानुसार ही खोला जाए और जो दुकानदार रोस्टर के नियमों को तोड़ता उस पर कार्रवाई की जाए। इस शिकायत को लेकर व्यापारी वर्गों में मतभेद भी हो रहा है। इंस्पेक्टर ब्रजेश कुमार शर्मा ने बताया कि रोस्टर के अनुसार दुकानें न खोलने वाले दुकानदारों पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.