Move to Jagran APP

Coronavirus Update: 322 सैंपलों की जांच में 20 पॉजिटिव केस मिले, 14 मरीज ऑक्‍सीजन पर Meerut News

कोरोना संक्रमण को काबू करने के लिए प्रदेश सरकार ने जांच बढ़ाने पर जोर दिया है जिसका परिणाम भी सामने है। रोजाना बड़ी संख्या में मरीज मिल रहे हैं।

By Prem BhattEdited By: Published: Mon, 29 Jun 2020 12:17 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jun 2020 12:17 PM (IST)
Coronavirus Update: 322 सैंपलों की जांच में 20 पॉजिटिव केस मिले, 14 मरीज ऑक्‍सीजन पर Meerut News
Coronavirus Update: 322 सैंपलों की जांच में 20 पॉजिटिव केस मिले, 14 मरीज ऑक्‍सीजन पर Meerut News

मेरठ,जेएनएन। Coronavirus Update कोरोना संक्रमण को काबू करने के लिए प्रदेश सरकार ने जांच बढ़ाने पर जोर दिया है, जिसका परिणाम भी सामने है। रोजाना बड़ी संख्या में मरीज मिल रहे हैं। रविवार को मेडिकल कॉलेज की माइक्रोबायोलॉजी लैब में 322 सैंपल की जांच की गई, जिनमें 6.2 फीसद सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। जानी के थानाध्यक्ष समेत कई अन्य संक्रमित मिले हैं। हालांकि, मौतों का आंकड़ा तेजी से गिरा है। उधर, मेडिकल कॉलेज में भर्ती हापुड़ निवासी 35 साल के मरीज की रविवार सुबह सात बजे मौत हो गई।

loksabha election banner

दो गर्भवती कोरोना संक्रमित

सीएमओ डा. राजकुमार ने बताया कि रविवार को 298 सैंपल जांच के लिए लिए भेजे गए। मेडिकल लैब और एंटीजन टेस्ट मिलाकर कुल 322 सैंपल की जांच कराई गई, जिसमें मोरीपाड़ा और थापरनगर की दो गर्भवती कोरोना संक्रमित मिली हैं। जलीकोठी निवासी 40 वर्षीय मरीज भी संक्रमित मिले हैं, जिनका हाल में गुर्दा बदला गया था। बेगमबाग के कपड़ा व्यापारी समेत कई अन्य कोरोना मरीज भी मिले हैं। कुल सात महिलाएं पॉजिटिव मिली हैं। ये सभी कोरोना मरीजों के संपर्क में आए थे।

619 मरीज ठीक

रविवार को 18 मरीज डिस्चार्ज किए गए। अब तक 619 मरीज ठीक हो चुके हैं। इस प्रकार जिले में रिकवरी रेट 64.8 फीसद दर्ज हुआ है। जिले में अब 269 एक्टिव मरीज हैं। 381 सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी है। मेडिकल कालेज के कोविड वार्ड में 89 मरीज भर्ती हैं, जिसमें 14 को आक्सीजन पर रखा गया है। मेरठ की एक महिला मरीज वेंटीलेटर पर है, जिसकी स्थिति नाजुक है। प्रोफेसर डा. टीवीएस आर्य ने बताया कि किसी मरीज की मौत नहीं हुई है।

144 की एंटीजन जांच, छह को 30 मिनट में बताया पॉजिटिव

जिले में तीसरे दिन 144 लोगों की एंटीजन किट से जांच हुई। इनमें कांटेक्ट और रैंडम सैंपलिंग शामिल हैं। शास्त्रीनगर और पुलिस स्ट्रीट के छह लोग पॉजिटिव पाए गए। मरीज उस वक्त हैरान रह गए, जब उन्हें 30 मिनट में रिजल्ट मिल गया। महज चार फीसद सैंपल में संक्रमण मिलने पर विभाग ने राहत की सांस ली।

मरीजों का भोजना चखा, सीएमओ ऑफिस में फाइलें खंगाली

शासन की ओर से भेजे गए आइएएस अधिकारी पवन कुमार ने सीएमओ कार्यालय में देर रात तक बैठककर कोविड-19 को लेकर चल रही तैयारी का जायजा लिया। सीएमओ डा. राजकुमार ने उन्हें मरीजों की संख्या, रिकार्ड, मौतों का आंकड़ा व सभी कोविड केंद्रों की जानकारी दी। प्रदेश सरकार की ओर से अब तक भेजी गई टीमों के साथ बैठकों के एजेंडे को भी देखा। इससे पहले पवन कुमार मेडिकल कॉलेज भी गए और यहां स्टाफ से बातचीत की। साथ ही सीडीओ से बातचीत में कोविड मरीजों को दी जा रही सुविधाओं पर फीडबैक लिया। उन्होंने मरीजों के लिए भेजे जा रहे भोजन को चखा और उसकी गुणवत्ता को भी परखा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.