Move to Jagran APP

International Women's Day 2022 : मिल‍िए बागपत की प्रियंका जोड़ी से, जो मददगार बन, निभा रही फर्ज

International Womens Day 2022 Latest News मिल‍िए बागपत की प्रियंका की जोड़ी से । एक प्रियंका बागपत सीएचसी और दूसरी खेकड़ा सीएचसी में है तैनात । गोल्डन कार्ड बनवाने और मरीजों को उपचार दिलाकर उनकी करती हैं मदद ।

By Taruna TayalEdited By: Published: Tue, 08 Mar 2022 08:00 AM (IST)Updated: Tue, 08 Mar 2022 08:00 AM (IST)
International Women's Day 2022 : मिल‍िए बागपत की प्रियंका जोड़ी से, जो मददगार बन, निभा रही फर्ज
International Women's Day 2022 Hindi News मिल‍िए बागपत की प्रियंका जोड़ी से।

बागपत, जागरण संवाददाता। दोनों का नाम है प्रियंका, ड्यूटी करती हैं आरोग्य मित्र की और निभाती हैं इंसानियत का फर्ज। आयुष्मान योजना के तहत लोगों के गोल्डन कार्ड बनवाने या बीमारों को उपचार दिलाने में गंभीरता बरतती हैं। इन दोनों को उनके अच्छे कार्य की बदौलत विभागीय अधिकारियों से सराहना भी खूब मिल रही है।

loksabha election banner

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं की चर्चा होती है। इनमें खेकड़ा और बागपत सीएचसी में नियुक्त आरोग्य मित्र प्रियंका भी किसी से पीछे नहीं हैं। आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना का लाभ लाभार्थी को दिलाने के लिए बागपत सीएचसी में नियुक्त आरोग्य मित्र प्रियंका प्रथम और खेकड़ा सीएचसी तैनात प्रियंका द्वितीय कोई कसर नहीं छोड़ती हैं। लाभार्थियों के गोल्डन कार्ड बनवाती हैं। कोई गंभीर मरीज हो तो प्राथमिकता पर सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में इलाज दिलाने में पूरी मदद करती है।

बनाए 15 हजार गोल्डन कार्ड

बागपत सीएचसी में नियुक्त आरोग्य मित्र प्रियंका दो वर्ष में 15 हजार से अधिक प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के लाभार्थियों के गोल्डन कार्ड बनवा चुकी हैं। इनमें 150 मरीज ऐसे हैं, जिनको गंभीर बीमारी का इलाज कराया। डेंगू, बुखार और कोविड के मरीजों का भी इलाज कराया।

111 मरीजों को दिला चुकी उपचार

खेकड़ा सीएचसी पर तैनात आरोग्य मित्र प्रियंका ने 13 हजार से अधिक लोगों के गोल्डन कार्ड बनवाए हैैं और 111 मरीजों को इलाज दिलाया। कोरोना के मरीजों की भी पूरी मदद की। प्राइवेट और सरकारी अस्पतालों में मरीजों का इलाज कराया।

इन्होंने कहा...

खेकड़ा और बागपत की दोनों आरोग्य मित्र प्रियंका का कार्य सराहनीय है। गोल्डन कार्ड बनाने से लेकर इलाज कराने में अच्छा कार्य कर रही हंै।

- डा. कपिल सरोहा, जिला समन्वयक, आयुष्मान भारत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना।

 

Koo App


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.