Move to Jagran APP

Interior designing: नए इंटीरियर संग रोशनी की चमक भी, मेरठ के लोगों को पसंद आ रहा खास लुक

आमतौर पर घर और आफिस को रायल लुक देने के लिए लकड़ी का प्रयोग किया जाता है। लेकिन अब ट्रेंड बदल रहा है। लोग इंपोर्टेड एक्रिलिक मटेरियल से अपने आशियाने और आफिस में चार चांद लगा रहे हैं। इस ओर रुझान भी बढ़ा है।

By Prem BhattEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 10:30 AM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 10:30 AM (IST)
Interior designing: नए इंटीरियर संग रोशनी की चमक भी, मेरठ के लोगों को पसंद आ रहा खास लुक
मेरठ में मिक्स अट्रैक्टिव और नए इंपोर्टेड मटेरियल का प्रयोग खूब हो रहा है।

मेरठ, जेएनएन। Interior designing मेरठ में घर को सजाने के लिए लोग कोई मौका नहीं छोडऩा चाहते, इसलिए इंटीरियर में रोज नए बदलाव हो रहे हैं, आमतौर पर घर और आफिस को रायल लुक देने के लिए लकड़ी का प्रयोग किया जाता है। लेकिन अब ट्रेंड बदल रहा है। लोग इंपोर्टेड एक्रिलिक मटेरियल से अपने आशियाने और आफिस में चार चांद लगा रहे हैं। इस समय इंटीरियर डिजाइनिंग में इंपोर्टेड एक्रिलिक मटेरियल से बनी शीट का प्रयोग किया जा रहा है।

loksabha election banner

इस पर खास जोर

इतना ही नहीं अब स्टेयर्स रैलिंग से लेकर डाइनिंग टेबल और सेंटर टेबल से लेकर शेल्फ तक सभी में एक्रिलिक मटेरियल का प्रयोग कर मिक्स एंड मैच किया जा रहा है। इससे इंटीरियर में खूबसूरती बढ़ती है, क्योंकि यह ट्रांसपेरेंट होने की वजह से ग्लास का काम भी करता है। एक्रिलिक शीट्स का प्रयोग करते समय इसमें लाइट को लेकर भी नए प्रयोग किए जा रहे है। जो अन्य मटेरियल में संभव नहीं है। यह भी एक बड़ी वजह है कि इस समय लोग इसे काफी पसंद कर रहे हैं। इससे घर और आफिस में एक नई जान आ जाती है।

यह है खासियत

इंटीरियर डिजाइनिंग में एक्रिलिक मटेरियल का प्रयोग करने से ग्लास इफेक्ट मिलता है। जो घर को काफी अलग दिखाता है। इसके अलावा इसमें आकर्षक रौशनी का प्रयोग भी लोगों को खूब पसंद आ रहा है। वहीं इसका रखरखाव भी काफी आसान है। जबकि लकड़ी का रखरखाव करना थोड़ा मुश्किल होता है।

इनका कहना है

बड़े शहरों की तर्ज पर अब लोग मेरठ में भी लोग मिक्स अट्रैक्टिव और नए इंपोर्टेड मटेरियल का प्रयोग करवा रहे हैं। इसका सबसे बड़ा फायदा है कि इसका रखरखाव करना काफी आसान है।

- अजय विश्नोई इंटीरियर डिजाइनर मेरठ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.