Move to Jagran APP

शादी समारोह की गाइडलाइन पर वायरल हो रहे मजेदार आडियो, वीडियो, नहीं रोक पाएंगे हंसी

शादी की गाइडलाइन जारी होते ही सोशल मीडिया पर मजेदार वीडियो और ऑडियो वायरल होने लगे। जैसे मौसाजी आपका नंबंर शादी में जाने का 51 वां है। जब कोई न आए तो आ जाना।

By Prem BhattEdited By: Published: Mon, 08 Jun 2020 11:10 PM (IST)Updated: Mon, 08 Jun 2020 11:10 PM (IST)
शादी समारोह की गाइडलाइन पर वायरल हो रहे मजेदार आडियो, वीडियो, नहीं रोक पाएंगे हंसी
शादी समारोह की गाइडलाइन पर वायरल हो रहे मजेदार आडियो, वीडियो, नहीं रोक पाएंगे हंसी

सहारनपुर, जेएनएन। कोरोना के मद्देनजर बदली विवाह समारोह की गाइडलाइन ने अजब स्थिति पैदा कर दी है। सरकार ने स्पष्ट किया है कि विवाह समारोह में दोनों ओर से सिर्फ 50 मेहमान आ सकते हैं। ऐसे में आयोजक तो इसलिए परेशान हैं कि निमंत्रण सूची में किसे रखें और किसका नाम काटें लेकिन गाइडलाइन को लेकर सोशल मीडिया पर हास्य के रंग खूब बरस रहे हैं।

loksabha election banner

काम-धंधों को बंद कर वर्क फ्रॉम होम तक

कोरोना चेन तोडऩे के लिए सरकार ने लॉकडाउन लागू किया था। काम-धंधों को बंद कर वर्क फ्रॉम होम तक शुरू किया गया। ऐसे में घर बैठे लोग समय बिताने के लिए सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव हो गए हैं। टिकटॉक एप से भी अपने भावों को एक-दूसरे के साथ शेयर कर रहे हैैं।

मौसाजी को समझ नहीं आया

ऐसा ही एक वीडियो लोगों को खूब गुदगुदा रहा है। इसमें एक रिश्तेदार ने विवाह का निमंत्रण पत्र भेजकर उसमें अलग से नोट लिखा कि-मौसाजी विवाह में आप सादर आमंत्रित हैं लेकिन आपका नंबर 51वां है। मौसाजी को समझ नहीं आया तो उन्होंने खट से आयोजक को फोन किया। उन्हें बताया जाता है कि विवाह में आने वाले 50 लोगों की सूची फाइनल हो चुकी है। इसमें खास रिश्तेदारों को रखा है। यदि इनमें से किसी का कार्यक्रम रद होता है तो वह एक रात पहले हमें इसकी जानकारी देगा। इसके तुरंत बाद कॉल कर आपको विवाह में आने की सूचना दे दी जाएगी...। इसी तरह के तमाम चुटकले व ऑडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिन्हें पढ़ व सुनकर लोग खिलखिला रहे हैं और तनाव भी कम कर रहे हैं।

बैंड वालों का भी बज गया बाजा

शादी में 50 मेहमानों की बंदिश के बाद अब लोगों ने भी खर्चों से तौबा कर ली है। ऐसे में सबसे ज्यादा नुकसान बैंड वालों का हो रहा है। एक तो ऐसे ही उनका काम सीजनल है और उस पर कोरोना की मार के बाद उनका काम और छिन गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.