सहारनपुर, जागरण संवाददाता। House Collapse In Saharanpur सहारनपुर जिले के बेहट कोतवाली क्षेत्र के गांव भोजेवाला में सोमवार की रात मेहरबान के कच्चे मकान की छत गिरने से चार साल के मासूम की मौत हो गई। मकान की छत अचानक ही भरभरा कर नीचे गिर गई। उस समय घर में मेहरबान उसका पुत्र सिफात व उजैर घर के अंदर सोए थे। जबकि उसकी पत्नी अंजुम व बेटा उमैर घर के बाहर सोये थे। छ्त गिरी तो घर में सोये परिवार के सदस्य मलबे के नीचे दब गए।

सरकारी सहायता मिलेगी

चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग जब तक दौड़े और परिवार के सदस्यों को मलबे से निकाला तब तक मेहरबान के चार वर्षीय बेटे सिफात की मौत हो चुकी थी। जबकि उसका बेटा उजैर गंभीर रूप से घायल हो गया था। जिसे निकटवर्ती गांव ताजपुरा निजी चिकित्सक के यहां ले जाया गया। नायब तहसीलदार अनिल कुमार ने बताया कि वह मौके से वापस आ गए हैं और पीड़ित परिवार को बता दिया गया है कि पंचायत नामा कराने के बाद पोस्टमार्टम की प्रक्रिया कराई जाएगी। यदि परिवार इसके लिए तैयार होता है तो शासन द्वारा अनुमन्य चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता भी दी जाएगी।

शव की शिनाख्‍त हुई

वहीं कस्बा बेहट के पास सुबह आम के बाग में पेड़ से लटके मिले शव की शिनाख्त हो गई है। इंस्पेक्टर बृजेश कुमार पांडे ने बताया कि मृतक विशाल पुत्र नाथीराम निवासी राधा विहार कॉलोनी कोतवाली नगर क्षेत्र का रहने वाला है। उन्होंने बताया कि प्राथमिक तौर पर पता चला है की पारिवारिक कलह के चलते विशाल ने यह कदम उठाया। 

भीषण गर्मी के बाद शाम को हल्की बारिश से बढ़ी उमस

सहारनपुर : मौसम रोजाना करवट बदल रहा है, लेकिन गर्मी का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिले के बाशिंदों को गर्मी से बचाव का कोई मार्ग नहीं सूझ रहा है। सोमवार को भी भीषण गर्मी के बाद शाम में हुई हल्की बारिश गर्मी से राहत नहीं दिला पाई, उल्टा उमस बढ़ने से लोग परेशान रहे। वैसे सोमवार की सुबह तेज धूप से हुई। लेकिन 9 बजे के बाद आसमान पर हल्के बादलों की आवाजाही का सिलसिला शाम तक जारी रहा।

पारा भी बढ़ता हुआ दिखा

इस दौरान धूप व गर्मी ने तेवर दिखाने में कसर नहीं छोड़ी। शाम करीब 7.30 बजे से पूर्व आसमान पर काले घने बादल छा गए तथा हल्की बूंदाबांदी के साथ बारिश शुरू हो गई। थम थम कर हो रही बूंदाबादीं के दौरान हवाओं के वेग में बेहद कमी आने से उमस बढ़ी तथा लोग पसीने से भीगे नजर आए। उधर पारा भी निरंतर चढ़ता जा रहा है, सोमवार को अधिकतम तापमान 36.0 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान 28.5 डिग्री रहा है। राजकीय मौसम वेधशाला प्रभारी उमेश कुमार अगले 48 घंटों के दौरान मौसम में उतार चढ़ाव जारी रहने के साथ ही कहीं कहीं हल्की बारिश होने की संभावना जता रहे हैं।

Edited By: Prem Dutt Bhatt