Move to Jagran APP

सड़क हादसे में मासूम की मौत, मां का हाथ कटा, बस में तोड़फोड़

रविवार सुबह भैंसाली रोडवेज डिपो के पास एक हृदय विदारक हादसे ने हर किसी के रोंगट खड़े कर दिए।

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Dec 2018 07:47 PM (IST)Updated: Sun, 09 Dec 2018 07:47 PM (IST)
सड़क हादसे में मासूम की मौत, मां का हाथ कटा, बस में तोड़फोड़
सड़क हादसे में मासूम की मौत, मां का हाथ कटा, बस में तोड़फोड़

मेरठ। रविवार सुबह भैंसाली रोडवेज डिपो के पास एक हृदय विदारक घटना ने हर किसी के रोंगटे खड़े कर दिए। मायके जा रही एक महिला का उसकी आंखों के सामने चार माह का मासूम पुत्र रोडवेज बस के टायर तले कुचला गया। जिगर के टुकड़े को बचाने के प्रयास में महिला भी अपना दायां हाथ गवां बैठी। घटना के विरोध में लोगों ने बस में तोड़फोड़ की। घंटों चले बवाल के बाद पुलिस ने किसी तरह भीड़ पर नियंत्रण पाया।

loksabha election banner

ईश्वर पुरी देहली गेट निवासी जितेंद्र पुत्र महेश चंद्र की कंफेक्शनरी की दुकान है। सुबह वह अपनी पत्‍‌नी प्रीति, चार माह के पुत्र वंश और दो वर्षीय प्रथम को बाइक पर लेकर बेगमपुल बर्फखाना स्थित अपनी ससुराल जा रहा था। करीब 10 बजे जब वह रोडवेज डिपो से थोड़ा आगे प्लाजा सिनेमा के सामने पहुंचा तो पीछे से आई खतौली डिपो की तेज रफ्तार बस ने बाइक को टक्कर मार दी। बाइक गिरते ही वंश अपनी मां की गोद से छिटककर बस के टायर तले जा गिरा। प्रीति ने अपने लख्ते जिगर को टायर के चपेट से बचाने की कोशिश की। मासूम की मौके पर ही मौत हो गई और टायर के नीचे आने से प्रिया का दायां हाथ धड़ से अलग हो गया। जितेंद्र और प्रथम भी घायल हो गए।

हादसे के बाद भाग रहे बस चालक अमित निवासी खतौली को भीड़ ने जमकर पीटा। बस में तोड़फोड़ कर दी गई और आग लगाने की कोशिश की। सदर थाना पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने का प्रयास किया। बात नहीं बनी तो सादी वर्दी में पुलिसकर्मियों ने हंगामा कर रहे लोगों और राहगीरों की पिटाई कर डाली। लोगों ने डायल 100 के अंदर बैठे चालक की जमकर पिटाई की। बाद में पुलिस ने लाठी फटकार कर भीड़ नियंत्रित की। घायलों को भोपाल नर्सिग होम भिजवाया। जितेंद्र के चाचा राकेश मोहन ने बस चालक पर मुकदमा दर्ज कराया है।

-------

पुलिस पर पथराव

करीब डेढ़ घंटा बवाल चलता रहा। एसओजी के एक सिपाही ने बस पर पत्थर मार रहे युवक की पिटाई भी की। एकबारगी तो माहौल खराब हो गया था। पुलिस और भीड़ में भी टकराव के हालात पैदा हो गए थे। कुछ लोगों ने तो पुलिस पर पथराव किया। एसपी सिटी रणविजय सिंह ने भी जद्दोजहद कर भीड़ को कंट्रोल किया। सदर थाना प्रभारी का कहना है कि बलवा करने वाले सदर निवासी अल्ताफ आदि समेत 50 से अधिक पर अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

-------

घटना बेहद दुखद है। आरोपित चालक गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल महिला का उपचार चल रहा है। पीड़ितों की पूरी मदद की जाएगी। बलवा करने वालों को चिह्नित किया जा रहा है।

- रणविजय सिंह, एसपी सिटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.