सहारनपुर, जेएनएन। देश में डाक्टरों पर लगातार बढ़ रहे हमलों के विरोध में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने देशव्यापी आंदोलन के तहत शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन कर प्रधानमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन नगर मजिस्ट्रेट को दिया। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन सहारनपुर के जिलाध्यक्ष डा. मनदीप सिंह ने बताया कि चिकित्सकों पर हो रहे हमलों के विरोध में सहारनपुर के सभी डाक्टर आज विरोध दिवस मना रहे हैं। उन्होंने बताया कि देश के आईएमए अध्यक्ष जेए जयालाल के आदेश पर यह दिन मनाया जा रहा है।

डाक्‍टरों को दी जाए सुरक्षा

उन्होंने बताया कि डाक्टरों पर लगातार हमले हो रहे हैं। जबकि कोरोना में लोगों की रक्षा करते हुए 724 डाक्टरों की मौत हो चुकी है। इन सभी चिकित्सकों को श्रद्धाजंली देने के साथ ही प्रधानमंत्री से मांग की जाएगी कि डाक्टरों को सुरक्षा दी जाए। केंद्रीय अस्पताल और हेल्थकेयर प्रोफेशनल्स सुरक्षा अधिनियम में आइपीसी की धारा और अपराधिक गतिविधि संहिता को शामिल किया जाए। प्रत्येक अस्पताल की सुरक्षा के मानक बढ़ाए जाए। अस्पतालों को सुरक्षित क्षेत्र घोषित किया जाए। आरोपितों के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई हो। इस दौरान आई एम ए के अध्यक्ष डॉ मनदीप सिंह, सचिव डॉ कर्मवीर सिंह, पूर्व अध्यक्ष डॉ रजनीश दहूजा , डॉक्टर मनीष पांडे, डॉक्टर जी रहमान, डॉक्टर नीरज आर्य, डॉ स्वर्ण जीत सिंह, डॉक्टर सुभाष सहगल, डॉ नरेश सैनी आदि चिकित्सक मौजूद रहे।

शामली में भी काला मास्‍क

शामली में भी चिकित्सकों पर हमलों के विरोध में और ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) से जुड़े चिकित्सक आज काली पट्टी और काला मास्क लगाकर काम कर रहे हैं। आइएमए शामली के अध्यक्ष डा. अकबर खान ने बताया कि राष्ट्रीय स्तर पर आइएमए ने 18 जून को राष्ट्रीय विरोध-प्रदर्शन दिवस मनाने का निर्णय लिया है। जिलाधिकारी को एक ज्ञापन भी सौंपा जाएगा। कहा कि पिछले दिनों असम में चिकित्सकों पर हमला किया गया था।

मुजफ्फरनगर में भी जताया विरोध

मुजफ्फरनगर में भी कोरोना काल में चिकित्सकों पर हुए हमले के विरोध में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के आह्वान पर चिकित्सकों ने प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन प्रेषित किया। काला मास्क पहन व काली पट्टी बांधकर मरीजों के उपचार में जुटे रहने का आह्वान करते हुए आईएमए के चिकित्सकों ने राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल तथा सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक सिंह को ज्ञापन दिया। वहीं दूसरी ओर खतौली में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन से जुड़े चिकित्सकों ने शुक्रवार को सड़कों पर उतर कर सुरक्षा व्यवस्था की मांग की है। उन्होंने जुलूस निकालकर को ज्ञापन सौंपा। जिसके माध्यम से चिकित्सकों पर हमला करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

Edited By: Prem Dutt Bhatt