Move to Jagran APP

छोट घर और फ्लैट के लिए बढ़ी कंटेंपरेरी थीम इंटीरियर की मांग, जानिए कौनसा लुक क‍िया जा रहा है पसंद Meerut News

अब लोग भारी भरकम फर्नीचर और इंटीरियर की जगह सुकून देने वाला सिंपल इंटीरियर और फर्नीचर अधिक पसंद करने लगे हैं। जिसमें घर का कोना-कोना अब नया रंग रूप लेने लगा है। अभी तक सिंगल रहने वाले लोगो के घरों में सिंपल फर्नीचर नजर आया करता था।

By Taruna TayalEdited By: Published: Fri, 04 Dec 2020 03:00 PM (IST)Updated: Fri, 04 Dec 2020 03:38 PM (IST)
छोट घर और फ्लैट के लिए बढ़ी कंटेंपरेरी थीम इंटीरियर की मांग, जानिए कौनसा लुक क‍िया जा रहा है पसंद Meerut News
घर सजाने को बढ़ी इंटीरियर की मांग।

मेरठ, जेएनएन। ड्राइंग रुम में नजर आने वाले मोटे गद्दे और कुशन वाले सोफे का लुक अब बदल चुका है, इंटीरियर को माडर्न लुक देने के लिए काफी प्रयोग किए जा रहे हैं। इसकी सबसे बड़ी वजह है लोगों की पसंद में बदलाव आना। अब लोग भारी भरकम फर्नीचर और इंटीरियर की जगह सुकून देने वाला सिंपल इंटीरियर और फर्नीचर अधिक पसंद करने लगे हैं। जिसमें घर का कोना-कोना अब नया रंग रूप लेने लगा है। अभी तक सिंगल रहने वाले लोगो के घरों में सिंपल फर्नीचर नजर आया करता था। लेकिन अब यह काफी चलन में है। ड्राइंग रुम बालकनी को अलग लुक देने के लिए अब फ्लोर कुशन सोफा के खूब प्रयोग किया जा रहा है। यह काफी यूनिक भी नजर आते हैं। खासकर कंटेम्पररी इंटीरियर थीम में इसका ज्यादा प्रयोग किया जा रहा है। मेरठ के इंटीरियर डिजाइनर्स का कहना है कि इसका प्रयोग कम जगह वाले मकान और फ्लैट में किया जाता है। लेकिन अब इस तरह का इंटीरियर मेरठ के लोग भी पसंद कर रहे हैं। यहां तक कि जिन लोगों के बड़े घर है वह भी एक या दो कमरों को कंटेम्पररी थीम के अनुसार तैयार करवा रहे हैं। इस इंटीरियर की खासियत है कि इसे पारसी लुक भी दिया जा सकता है।

loksabha election banner

रंगों की भरमार

लेदर और लकड़ी के सोफा सेट में रंगों के कम ही विकल्प देखने को मिलते हैं, लेकिन पारसी लुक वाले फ्लोर कुशन सोफा में सभी रंग मौजूद है। खासतौर पर काटन फेब्रिक से तैयार यह सोफा फ्लोरल से लेकर स्ट्राइप पैटर्न में भी खूब चलन में है।

आरामदायक होने की वजह से बढ़ी मांग

अन्य सोफा सेट से अधिक आरामदायक होने की वजह से इन सोफा सेट की मांग बढ़ रही है, इसके अलावा छोटे फ्लैट और घर के लिए भी इनकी डिमांड है। यह कम जगह में आराम से फिट हो जाते हैं।

इन्‍होंने बतायाा...

कोरोना काल में लोगों की पसंद काफी बदल गई है। अब लोग सादा दिखने वाला इंटीरियर और फर्नीचर अधिक पसंद कर रहे हैं। जिसे आसानी से साफ किया जा

सके और उसकी जगह भी बदली जा सकें।

-भास्कर निगम इंटीरियर डिजाइनर मेरठ 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.