Move to Jagran APP

It raid in saharanpur: सहारनपुर में कारोबारियों के यहां दूसरे दिन भी जारे रहे आयकर के छापे

It raid in saharanpur सहारनपुर में ज्वैलर्स सीए शहद और हार्डवेयर कारोबारियों के यहां आयकर विभाग की छापेमारी दूसरे दिन शुक्रवार को भी जारी रही। लगभग 14 स्थानों पर आयकर विभाग की टीमें दस्तावेज खंगालने में जुटी रहीं।

By Jagran NewsEdited By: Taruna TayalPublished: Fri, 25 Nov 2022 09:59 PM (IST)Updated: Fri, 25 Nov 2022 09:59 PM (IST)
It raid in saharanpur: सहारनपुर में कारोबारियों के यहां दूसरे दिन भी जारे रहे आयकर के छापे
सहारनपुर मेंं कारोबारियों के यहां दूसरे दिन भी जारे रहे आयकर के छापे।

सहारनपुर, जागरण संवाददाता। ज्वैलर्स, सीए, शहद और हार्डवेयर कारोबारियों के यहां आयकर विभाग की छापेमारी दूसरे दिन शुक्रवार को भी जारी रही। लगभग 14 स्थानों पर आयकर विभाग की टीमें दस्तावेज खंगालने में जुटी रहीं।

prime article banner

यह है पूरा मामला

कोर्ट रोड स्थित अहमद बाग, चर्च कंपाउंड, मिशन कंपाउंड, लुहानी सराय, देहरादून रोड ट्रांसपोर्ट नगर सहित करीब 14 स्थानों पर आयकर विभाग की टीमें छापेमारी में जुटी रहीं। शहद कारोबारी राजेश मेहता, ज्वेलर्स नवीन मित्तल, सीए संजय धीगड़ा और हार्डवेयर कारोबारी मुकेश भाटिया के यहां गुरुवार से विभाग की कार्रवाई चल रही है। घरों व प्रतिष् ानों बाहर पुलिस तैनात की गई है। टीम की कार्रवाई पूरी होने के बाद मुख्यालय स्तर से ही जानकारी देने की बात कही जा रही है। 

प्रापर्टी के कारोबार में भी है ज्वैलर

बताया जाता है कि ज्वैलर, प्रापर्टी के कारोबार में भी बड़ा हस्तक्षेप रखता है। इसके अलावा मिशन कंपाउंड स्थित शहद कारोबारी के निवास और देहरादून रोड स्थित फैक्ट्री और अन्य ठिकानों पर भी पहुंचकर टीम ने जांच शुरू की। हार्डवेयर कारोबारी के मिशन कंपाउंड स्थित आवास और लोहानी सराय स्थित प्रतिष्ठान पर भी आयकर विभाग ने कार्रवाई की।

सीए के यहां काम कराने वाले लोग रहे परेशान

बताते हैं कि देहरादून में एक रियल स्टेट कारोबारी के तार यहां कई उन लोगों से जुड़े हैं, जिनके यहां छापे की कार्रवाई चल रही है। कार्यवाही में विभाग के स्थानीय अधिकारियों को शामिल नहीं किया गया। चर्चा यह भी रही कि सीए के यहां से जो लोग अपना काम कराते थे वे दिन भर परेशान रहे। पता नही किसकी फाइल टीम के हाथ लग जाए।

कार्रवाई के दौरान परिवार के सदस्य की तबीयत खराब

एक कारोबारी के यहां चल रही कार्रवाई के दौरान परिवार के सदस्य की तबीयत खराब होने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम को मौके पर भी बुलाया गया। महानगर में 13-14 स्थानों पर चल रही कार्रवाई में आयकर विभाग के लगभग 200 अधिकारी-कर्मचारी शामिल रहे हैं। सभी स्थानों पर फाइलों के अलावा उनके द्वारा किए गए लेन-देन, प्रापर्टी और शेयर आदि में निवेश किए गए दस्तावेज की जांच भी कब्जे में लिए गए। आयकर विभाग की टीम ने कार्यवाही से संबंधित कोई भी जानकारी देने से इंकार कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK