मेरठ,जेएनएन। हिन्दू-मुस्लिम एकता का प्रतीक ऐतिहासिक नौचंदी मेले का उद्घाटन शनिवार शाम छह बजे मुख्य अतिथि कमिश्नर अनीता सी मेश्रम करेंगी। उद्घाटन के बाद सांस्कृतिक मंच पर पंजाबी गायक सुरों की महफिल संजाएंगे।
24 जून तक चलेगा मेला
शुक्रवार को मेला ग्राउंड में तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इस बार मेले का आयोजन की जिम्मेदारी जिला पंचायत की है। ऐतिहासिक मेले का उद्घाटन पारंपरिक तरीके से किया जाएगा। वैसे तो पंरपरा निभाने के लिए 31 मार्च को औपचारिक उद्घाटन हो चुका है। लेकिन शनिवार को होने वाले उद्घाटन के साथ ही ऐतिहासिक मेले की शुरुआत हो जाएगी। यह मेला 24 जून तक चलेगा। उद्घाटन समारोह डीएम अनिल ढींगरा की अध्यक्षता में होगा।
समारोह की भव्य तैयारियां
पुलिस महानिरीक्षक परिक्षेत्र मेरठ रामकुमार और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नितिन तिवारी की मौजूदगी रहेगी। जिला पंचायत अध्यक्ष कुलविंदर सिंह ने बताया कि नौचंदी मेले के उद्घाटन समारोह की भव्य तैयारियां की गई हैं। मेले में दुकाने सज गई हैं। झूले लग गए हैं।
पंजाबी गायक मचाएंगे धमाल
उद्घाटन समारोह के दौरान पंजाबी गायक और लाइव परफार्मेस के लिए कई कलाकार आ रहे हैं। जिनमें प्रमुख रूप से तमन्ना सोढ़ी,गौरव नागपाल,शिवजोत,एडी सिंह,रणवीर सिंह शामिल हैं। सांस्कृतिक मंच पर यह धमाल मचाएंगे।
बारिश ने डाला खलल
शुक्रवार को बारिश ने नौचंदी मेले में खलल डालने का काम किया है। मेला ग्राउंड में कीचड़ की स्थिति बन गई है। जगह-जगह पानी भर गया है। हालांकि जिला पंचायत की ओर से मेला ग्राउंड को दुरुस्त कराने का कार्य जारी रहा। चुनाव आचार संहिता के चलते सिंगर हंस राज हंस का कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है। आचार संहिता समाप्त होने के बाद इनका कार्यक्रम होगा। संयुक्त मेला नौचंदी समिति की ओर से बताया गया है कि सात जून को दोबारा पंजाबी सिंगरों का कार्यक्रम रखा जाएगा। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ashu Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप