Move to Jagran APP

जब अपनी गर्दन फंसी तो पुलिस ‘पाताल’ से ढूंढ लाई सोना Meerut News

फरीदाबाद से सोना लूट प्रकरण में कंकरखेड़ा पुलिस की गर्दन फंसी तो करीब पांच तोला सोना बेचे गए सोने से मिली 72 हजार की नकदी और अन्य सामान बरामद कर लिया।

By Taruna TayalEdited By: Published: Wed, 14 Aug 2019 03:21 PM (IST)Updated: Wed, 14 Aug 2019 03:21 PM (IST)
जब अपनी गर्दन फंसी तो पुलिस ‘पाताल’ से ढूंढ लाई सोना Meerut News
जब अपनी गर्दन फंसी तो पुलिस ‘पाताल’ से ढूंढ लाई सोना Meerut News
मेरठ, जेएनएन। फरीदाबाद से सोना लूट प्रकरण में कंकरखेड़ा पुलिस की गर्दन फंसी तो करीब पांच तोला सोना, बेचे गए सोने से मिली 72 हजार की नकदी और अन्य सामान बरामद कर लिया। आरोपित महबूब भी पुलिस की गिरफ्त में है। पुलिस बदमाशों की झूठी कहानी को ढाल बनाकर खुद को बचाने में जुटी है। बताया जा रहा है कि इस मामले में पकड़े गए तीन बदमाशों की पत्नियां 50 लाख से ज्यादा कीमत का सोना लेकर फरार हैं। यह गिरोह हरियाणा और गुजरात के बड़े शहरों में बड़ी चोरी करता था। कई बड़े शहरों में इन्होंने फ्लैट ले रखे हैं। दिन के उजाले में ये बंद मकानों के ताले तोड़कर चोरी की बड़ी घटनाओं को अंजाम देते थे।
भिड़ गई थी कंकरखेड़ा व फरीदाबाद पुलिस
इंस्पेक्टर कंकरखेड़ा ने बताया कि फरीदाबाद (हरियाणा) से करीब 300 ग्राम सोना लूटने के मामले में वहां की क्राइम ब्रांच ने गांव औरंगाबाद, थाना भावनपुर निवासी इमरान, शामली निवासी शहजाद उर्फ आजाद और नरेंद्र निवासी दिल्ली को गिरफ्तार किया था। उनकी निशानदेही पर शोभापुर से महबूब नाम के व्यक्ति को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। उसने कुछ दिन पहले सारा माल हड़पने के लिए चोरी की झूठी घटना दिखाते हुए कंकरखेड़ा पुलिस को फोन किया था। बाद में पकड़े जाने के डर से करीब 9.86 तोला सोना उसने पुलिस को बरामद करा दिया था। बाकी सोना पत्नी रिहाना के माध्यम से गायब कर दिया। फरीदाबाद पुलिस के सामने दिए बयान में उसने 29 तोला सोना कंकरखेड़ा पुलिस को बरामद कराना बताया था। इसके बाद दोनों राज्यों की पुलिस भिड़ गई थी। इस मामले में एसएसपी ने योगीपुरम चौकी इंचार्ज को सस्पेंड भी कर दिया था।
50 लाख के सोने के साथ लापता हैं बदमाशों की पत्नियां
इंस्पेक्टर आनंद प्रकाश मिश्र के मुताबिक करीब 5 तोला सोना व कुछ बेचे गए जेवरात में से बचे 72 हजार रुपये व अन्य सामान पुलिस ने बरामद कर लिया है। इस मामले में बाकी बचा करीब 10 तोला सोना इमरान की पत्नी गुलशन के पास है। शहजाद की पत्नी वसीमा और नरेंद्र की पत्नी भावना के पास करीब दो दर्जन घरों से चोरी किया गया 50 लाख का सोना है। इन लोगों ने इसी वर्ष करीब 20 बड़ी चोरी हरियाणा व गुजरात के बड़े शहरों में अंजाम दीं। दिल्ली, हरियाणा, यूपी, उत्तराखंड आदि राज्यों में इस गिरोह ने फ्लैट भी ले रखे हैं। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.