Move to Jagran APP

घुड़सवारी में आरवीसी के शांतनु और वंश की जोड़ी सबसे बेहतर

रिमाउंट वेटनरी कोर (आरवीसी) सेंटर एंड कॉलेज में चल रही घुड़सवारी प्रतियोगिता 'मेरठ हॉर्स शो' के प्री-नोविस इवेंटिंग की व्यक्तिगत स्पर्धा शांतनु और वंश की जोड़ी ने जीत ली है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 29 Jan 2019 10:00 AM (IST)Updated: Tue, 29 Jan 2019 10:00 AM (IST)
घुड़सवारी में आरवीसी के शांतनु और वंश की जोड़ी सबसे बेहतर
घुड़सवारी में आरवीसी के शांतनु और वंश की जोड़ी सबसे बेहतर

मेरठ । रिमाउंट वेटनरी कोर (आरवीसी) सेंटर एंड कॉलेज में चल रही घुड़सवारी प्रतियोगिता 'मेरठ हॉर्स शो' के प्री-नोविस इवेंटिंग की व्यक्तिगत स्पर्धा शांतनु और वंश की जोड़ी ने जीत ली है। आरवीसी सेंटर एंड कॉलेज के दफेदार शांतनु कुमार अपने जोड़ीदार घोड़े वंश के साथ सबसे कम पेनाल्टी लेते हुए इवेंटिंग के तीनों इवेंट में अव्वल रहे। ड्रेसाज, क्रॉस कंट्री और शो-जंपिंग के बाद 37.5 की न्यूनतम पेनाल्टी के साथ इवेंटिंग के विजेता रहे। दूसरे स्थान पर 61 कैवेलरी के मेजर प्रीतम मिश्रा, तीसरे स्थान पर उत्तरी कमान के सवार सतीश कुमार और चौथे स्थान पर मध्य प्रदेश स्टेट इक्वेट्रियन एकेडमी के फराज खान का प्रदर्शन रहा।

loksabha election banner

ड्रेसाज के बाद नहीं होने दी पेनाल्टी

घ़ुड़सवार को ड्रेसाज में ही सबसे अधिक पेनाल्टी मिलती हैं। प्री-नोविस इवेंटिंग में ड्रेसाज में सबसे कम 33 पेनाल्टी के साथ उत्तरी कमान के सवार सतीश कुमार सबसे आगे थे। उनके बाद 31.1 पेनाल्टी के साथ दूसरे स्थान पर मध्य प्रदेश के फराज खान और 33.8 पेनाल्टी के साथ 61 कैवेलरी के मेजर प्रीतम मिश्रा चौथे स्थान पर थे। जबकि आरवीसी के दफेदार शांतनु 37.5 पेनाल्टी के साथ 11वें स्थान पर थे। इसके बाद उन्होंने क्रॉस कंट्री और शो-जंपिंग को बिना किसी पेनाल्टी से पार कर पहले पायदान पर पहुंच गए। जंपिंग में चार पेनाल्टी मिलने के कारण मेजर प्रीतम मिश्रा महज 0.3 प्वाइंट पीछे रहकर दूसरे स्थान पर विजेता रहे।

बीएसएफ टीम में दिखा बेहतर संतुलन

प्री-नोविस इवेंटिंग के टीम इवेंट में बीएसएफ के घुड़सवारों ने बेहतरीन प्रदर्शन के साथ टीम स्पर्धा जीत ली है। टीम इवेंट में आरवीसी टीमों से स्पर्धा रही जिसमें बीएसएफ की टीम ने तीनों इवेंट मिलाकर कुल 159.6 पेनाल्टी के साथ प्रथम स्थान पर रही। बीएसएफ की विजेता टीम-ए में हेड कांस्टेबल कश्मीर सिंह और सानिया, मेजर प्रीतम मिश्रा व जीश्नू, और ले. कर्नल अर्जुन पाटिल व फिनॉमिनल घोड़े के साथ के साथ प्रतिभाग किया। मेजर प्रीतम मिश्रा ने सबसे कम 37.8 पेनाल्टी किया। दूसरे स्थान पर आरवीसी टी-बी, तीसरे स्थान पर आरवीसी टीम-ए और चौथे स्थान पर आरवीसी टीम-सी रही।

एमएचएस प्री-नोविस इवेंटिंग व्यक्तिगत

प्रथम : दफदार शांतनु कुमार व वंश, आरवीसी सेंटर एंड कॉलेज

द्वितीय : मेजर प्रीतम मिश्रा व जीश्नू, 61 कैवेलरी

तृतीय : सवार सतीश कुमार व अजीत, उत्तरी कमान

चतुर्थ : फराज खान व हर्र्लीकेन, मध्य प्रदेश

एमएचएस प्री-नोविस इवेंटिंग टीम

प्रथम : बीएसएफ टीम-ए के हेड कांस्टेबल कश्मीर सिंह, मेजर प्रीतम मिश्रा व ले. कर्नल अर्जुन पाटिल

द्वितीय : आरवीसी टीम-बी के मेजर मंजीत सांगवान, कैप्टन सुरेंद्र अरोरा, सवार रोहित कुमार व सवार आकाश कुमार

तृतीय : आरवीसी टीम-ए के सवार गौरव प्रताप, दफेदार शांतनु कुमार, सवार राकेश कुमार व सवार हाकिम अली।

चतुर्थ : आरवीसी टीम-सी के फराज खान, आनंद झाला, नायब रिसालदार गोविंद राम व सवार सतीश कुमार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.