Move to Jagran APP

बुलंदशहर की इस सीएचसी में प्रभारी सहित कई कर्मी संक्रमित, महिला वार्ड बंद

बुलंदशहर की अनूपशहर सीएचसी प्रभारी डाक्टर पीके मिश्रा ने बताया कि बहुत आवश्यकता होने पर ही सीएचसी में दवाई लेने पहुंचे। उन्होंने कहा कि लोग आइसोलेट नहीं हो रहे हैं इसी कारण कोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है।

By Parveen VashishtaEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 02:56 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 02:56 PM (IST)
बुलंदशहर की इस सीएचसी में प्रभारी सहित कई कर्मी संक्रमित, महिला वार्ड बंद
बुलंदशहर में अनूपशहर सीएचसी प्रभारी सहित कई कर्मी संक्रमित

बुलंदशहर, जागरण संवाददाता। अनूपशहर सीएचसी प्रभारी समेत स्‍टाफ के कई सदस्‍य कोरोना संक्रमित हो गए हैं। संक्रमितों की संख्‍या बढ़ने से महिला वार्ड बंद कर दिया गया है।

loksabha election banner

अनूपशहर सीएचसी प्रभारी डॉक्टर पीके मिश्रा सहित अनेक स्वास्थ्य कर्मी कोरोना संक्रमित हो गए हैं जिसके कारण चिकित्सालय में पहुंचने वाले प्रत्येक मरीज को एंटीजन टेस्ट के बाद ही कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है तथा दवाइयां दी जा रही है। महिला वार्ड पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। डिलीवरी के लिए महिलाओं को दूसरे चिकित्सालय भेजा जाएगा। यहां की अधिकांश स्टाफ नर्स कोना संक्रमित हो चुकी हैं। सीएससी प्रभारी डॉक्टर पीके मिश्रा ने बताया कि बहुत आवश्यकता होने पर ही सीएचसी में दवाई लेने पहुंचे। उन्होंने कहा कि लोग आइसोलेट नहीं हो रहे हैं, इसी कारण कोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। निगरानी समितियों को इस पर विशेष गौर करना चाहिए।

बुलंदशहर में कोरोना संक्रमितों का ग्राफ बढ़ रहा

बुलंदशहर, जागरण संवाददाता। जिले में कोरोना संक्रमितों का ग्राफ बहुत तेजी से बढ़ रहा है। जिले में मंगलवार को 371 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई थी। जबकि 267 संक्रमित स्वस्थ हुए। जिले में अब एक्टिव केस की संख्या 1928 हो गई है।

जनपद में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी के साथ बढऩे के बावजूद भी लोग लापरवाही छोडऩे को तैयार नहीं हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा मंगलवार को जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार जिले के बुलंदशहर में 114, अनूपशहर में 55, पहासू में 50,खुर्जा में 45, सिकंदराबाद में 18,डिबाई में 17, स्याना में 14, जहांगीराबाद में 13,दानपुर व ऊंचागांव तथा लखावटी में सात-सात समेत विभिन्न स्थानों पर 371 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिससे जनपद में अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर 23330 हो गई। वहीं 267 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। जिससे अब तक स्वस्थ होने वाले संक्रमितों की संख्या भी बढ़ कर 21156 हो गई है। जिले में एक्टिव केस की संख्या भी बढ़कर 1928 पहुंच गई है। 259 की आरटीपीसीआर व 112 लोगों की एंटीजन किट से जांच की गई। संक्रमितों की संख्या तेजी के साथ बढऩे से स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन में हलचल मच गई है।

कोविड प्रोटोकाल का करें पालन

डाक्‍टरों का कहना है कि कोरोना संक्रमितों की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए लोगों को कोविड प्रोटोकाल का पालन करना होगा। लापरवाही छोड़ घर से बाहर निकलते समय मास्क का प्रयोग करें व आवश्यक होने पर ही घर से बाहर निकले। जिससे कोरोना की संक्रमितों की बढ़ती रफ्तार पर ब्रेक लग सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.