बागपत, जागरण संवाददाता। हिंडन नदी किनारे पूरनपुर नवादा जंगल में माफिया रात को धड़ल्ले से अवैध रेत खनन कर रहे हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस की सांठगांठ से खनन हो जा रहा है। कई बार शिकायत कर चुकी है, लेकिन कार्रवाई नहीं हो रही है।

पूरनपुर नवादा जंगल में हिंडन नदी के किनारे रेतीली जमीन है, यहां से मिट्टी ईंट भट्टों पर पथाई में बेहतर कार्य करता है। इसके लिए यहां से माफिया रात के अंधेरे में रोजाना कई ट्रैक्टर ट्राली से रेट ईट भट्टों पर सप्लाई करते हैं। माफिया ने खदान कर कई बीघे जमीन में करीब 10-11 फीट गहरे गड्ढे भी बना दिए हैं। खदान रोकने के लिए ग्रामीण कई बार पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों से शिकायत कर चुके हैं, लेकिन पुलिस कार्रवाई नहीं करती है। गत दिनों टीटू पुत्र प्रेमराम ने डीएम से शिकायत की थी।

पुलिस मामले की जांच को पहुंची, लेकिन खानापूर्ति कर वापस लौट गई। आरोप है कि पुलिस की सांठगांठ से अवैध कारोबार चल रहा है। ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि यदि जल्द माफिया पर कार्रवाई व रेत खनन बंद नहीं हुआ तो आंदोलन करने को बाध्य होंगे। इसकी पूर्ण जिम्मेदारी पुलिस और प्रशासन की होगी। सीओ युवराज सिंह ने मामले की जानकारी से इंकार कर जांच के बाद कार्रवाई कराने की बात कही है।

 

Edited By: Taruna Tayal