मेरठ, जेएनएन। वैलेंटाइन डे में अब कुछ ही दिन शेष रह गए हैं। एक ओर जहां कपल्स वैलेंटाइन वीक का हर दिन एंजॉय कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर शहर के होटलों में वैलेंटाइन डे की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। इसमें सजावट से लेकर टेबल डेकोरेशन और मेनू तक में बदलाव किया गया है, जिससे वैलेंटाइन डे के मौके पर आप अपने पार्टनर को स्पेशल होने का अनुभव करवा सकें।
वैलेंटाइन थीम पर सजाएंगे
होटल मालिकों का कहना है कि वैलेंटाइन डे पर होटल और रेस्टोरेंट को वैलेंटाइन थीम पर सजाया जाएगा। इस दिन को खास बनाने के लिए रेड रोज, रेड और व्हाइट बैलून से सजाया जाएगा। वहीं रेस्टोरेंट में हर टेबल पर रेड रोज और हार्ट शेप केक होगा, जो कपल्स को वैलेंटाइल डे सेलीब्रेशन का अहसास करवाएगा।
लाल गुलाब से होगा कपल का स्वागत
गढ़ रोड स्थित होटल ब्रॉडवे-इन के जनरल मैनेजर वैभव गोयल ने बताया कि वैलेंटाइन डे के लिए खास तैयारियां की जा रही हैं। जहां तक डेकोरेशन की बात है तो रेस्टोरेंट को रेड रोज, रेड और व्हाइट बैलून से सजाया जाएगा, और मेनू में भी लव डिश को शामिल किया गया है। जिससे कपल्स को इस दिन खास अनुभव होगा।

हार्ट शेप केक से होगा मुंह मीठा
दिल्ली रोड स्थित होटल क्रोम के डायरेक्टर गौरव नारंग ने बताया कि वैलेंटाइन डे पर पहली बार अपर हाउस को हार्ट शेप बैलून से सजाया जाएगा। साथ ही हर टेबल पर रेड रोज के बुके और हार्ट शेप केक होगा। इसके अलावा माहौल में प्यार की मिठास घोलने के लिए लाइव बैंड म्यूजिक और लाइव किचन होगा जहां अपनी पसंद का खाना खुद बनवा सकते हैं, वह भी अपने सामने। वैलेंटाइन डे पर 14 फीसदी डिस्काउंट भी रहेगा।
रोमियो जूलियट थीम पर होगा धमाल
ब्रावुरा रिसोर्ट के डायरेक्टर शेखर भल्ला ने बताया कि वैलेंटाइन डे पर रोमियो जूलियट थीम पर डेकोरेशन की जाएगी। साथ ही हार्ट शेप के बैलून और रेड रोज से रेस्टोरेंट की सजावट की जाएगी। इस दिन 10 फीसदी का डिस्काउंट भी रहेगा।
एक दिन के लिए 20 फीसद डिस्काउंट
दिल्ली रोड स्थित होटल हाइफन के जनरल मैनेजर अमित पंवार ने बताया कि वैलेंटाइन डे के दिन होटल और रेस्टोरेंट को रेड रोज और बैलून से सजाया जाएगा। इसके अलावा कप केक और चॉकलेट केक भी खास होगा। कपल्स के लिए इस दिन खासतौर पर 20 फीसदी का डिस्काउंट रहेगा।
होटल को सजाएंगे हार्ट रेड बैलून
गढ़ रोड स्थित होटल हारमनी इन के चेयरमैन नवीन अरोड़ा ने बताया कि वैलेंटाइन डे पर 20 फीसदी का डिस्काउंट रहेगा। जहां तक डेकोरेशन की बात है तो पूरे होटल और खासतौर पर रेस्टोरेंट को रेड रोज और रेड एंड व्हाइट बैलून से सजाया जाएगा।
वैलेंटाइन-डे पर बारिश और ओलावृष्टि के आसार
वैलेंटाइन-डे पर एनसीआर में ओलावृष्टि और बारिश के आसार बन रहे हैं। रविवार को मौसम में उतार चढ़ाव देखने को मिला। सुबह के समय धूप खिली रही वहीं दोपहर बाद आसमान में बादल छाए रहे। प्रदूषण का स्तर भी खतरे के सूचकांक के पार रहा।
वातावरण में आया बदलाव
रविवार को अधिकतम तापमान 20.5 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से दो डिग्री कम रहा। वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य 8.3 पर बना रहा। कृषि विवि के डा. यूपी शाही ने बताया कि एक कमजोर पश्चिम विक्षोभ हिमालय क्षेत्र में सक्रिय है जिससे वातावरण में बदलाव आया है। सोमवार को भी हलके बादल छाए रहेंगे। कोहरे और धुंध के आसार हैं। वहीं अच्छी तीव्रता के एक और पश्चिम विक्षोभ के 13 फरवरी को आ रहा है जिससे 14 और 15 फरवरी को बारिश और ओलावृष्टि की आशंका बन रही है।

Posted By: Ashu Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप