Move to Jagran APP

मोस्टवांटेड बदन सिंह प्रकरण : बैकफुट पर पुलिस,जिस होटल से बद्दो भागा था उसे खोला गया

जिस होटल से मोस्टवांटेड अपराधी बदन सिंह फरार हुआ था उस होटल को शनिवार को खोल दिया गया। इस मामले में पुलिस अब बैकफुट पर नजर आ रही है।

By Ashu SinghEdited By: Published: Sun, 21 Apr 2019 01:34 PM (IST)Updated: Sun, 21 Apr 2019 01:34 PM (IST)
मोस्टवांटेड बदन सिंह प्रकरण : बैकफुट पर पुलिस,जिस होटल से बद्दो भागा था उसे खोला गया
मोस्टवांटेड बदन सिंह प्रकरण : बैकफुट पर पुलिस,जिस होटल से बद्दो भागा था उसे खोला गया

मेरठ,जेएनएन। मोस्टवांटेड बदन सिंह बद्दो के फरार होने के बाद बंद किया गया होटल मुकुट महल शनिवार को खोल दिया गया। न्यायालय के हस्तक्षेप के बाद खाकी बैकफुट पर आ गया और सील नहीं लगाने का दावा किया। उधर,होटल खुलने के बाद सुंदर कांड का पाठ किया गया।
सुबूतों से छेड़छाड़ न हो इसीलिए किया था बंद
बद्दो की फरारी के बाद ही पुलिस ने दिल्ली रोड स्थित होटल मुकुट महल को बंद कर दिया था,ताकि घटनास्थल पर सुबूतों से कोई छेड़छाड़ नहीं करे। इस मामले में होटल मालिक मुकेश कुमार गुप्ता को भी आरोपित बनाया गया है। वह चार्जशीट दाखिल करने तक गिरफ्तारी पर स्टे लेकर आ गए हैं। उन्होंने न्यायालय में याचिका डाली कि उनका होटल किस आधार पर सील किया गया है। जवाब में विवेचक जितेंद्र कुमार ने दावा किया कि उन्होंने होटल सील नहीं किया और न ही उसकी चाबी उनके पास है। कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद पुलिस बैकफुट पर आ गई। शुक्रवार देर रात तक होटल को बंद रखने वाली पुलिस ने साफ कर दिया कि उन्होंने होटल बंद नहीं किया है।
सुबूतों से छेड़छाड़ हुई तो कार्रवाई
इंस्पेक्टर रघुराज सिंह ने कहा कि होटल में घटनास्थल पर जो सुबूत हैं, उसके लिए होटल बंद किया गया था। अब होटल खुला है और वहां सुबूतों से कोई छेड़छाड़ करता है तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी,जबकि एसएसपी नितिन तिवारी का कहना है कि उनके पास होटल सील करने का अधिकार नहीं है और न ही पुलिस ने होटल सील किया था।
होटल में चहल-पहल रही
शनिवार सुबह होटल खोल दिया गया। वहां सुबह से ही चहल-पहल शुरू हो गई। होटल परिसर में भगवान हनुमान जी का विशाल दरबार लगाया गया। काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने सुंदर कांड पाठ किया। होटल में कमरे भी बुक करने की प्रक्रिया शुरू की गई।
28 मार्च को भागा था बद्दो
हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा मेरठ के पंजाबीपुरा निवासी बदन सिंह बद्दो फतेहगढ़ सेंट्रल जेल में बंद था। 28 मार्च को गाजियाबाद कोर्ट में पेशी के बाद वह पुलिसकर्मियों से साठगांठ कर मेरठ के होटल मुकुट महल पहुंचा और पुलिसकर्मियों को शराब पाटी में लगाकर फरार हो गया। ढाई लाख का इनाम घोषित कर पुलिस उसकी तलाश में जुटी है। बद्दो व उसे फरार कराने वाले सभी आरोपितों की चल-अचल संपत्ति चिह्न्ति की जा रही है। यदि शीघ्र हाथ नहीं आते हैं तो उन्हें कुर्क किया जाएगा। बद्दो का सुराग नहीं लग सका है।
सीओ पर श्रद्धालुओं को बाहर निकालने का आरोप
होटल मुकुट महल में शनिवार को सुंदरकांड पाठ के दौरान सीओ दोपहर करीब साढ़े तीन बजे होटल पहुंचे। आरोप है,वहां उन्होंने श्रद्धालुओं को धमकाते हुए बाहर निकाल दिया। श्रीराम दरबार भी हटवाकर वहां से चले गए। एडीजी प्रशांत कुमार से मिलने पहुंचे मंडप एसोसिएशन व अन्य व्यापारियों ने आरोप लगाया कि पुलिस उन्हें बिना वजह परेशान कर रही है। बद्दो जब भागा तो किसी ने होटल का डीवीआर बंद करा दिया। बद्दो जिसके पार्लर में हुलिया बलने गया उसे भी छोड़ दिया गया। उनकी मांग है कि व्यापारियों को बिना वजह परेशान न किया जाए। इस दौरान मंडप एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज गुप्ता,महामंत्री विपुल सिंघल,गिरीश मित्तल,संयुक्त व्यापार संघ के मंत्री संदीप गोयल आदि व्यापारी शामिल रहे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.