मेरठ : रिमाउंट वेटनरी कोर स्पोर्ट्स कॉलेज एंड सेंटर (आरवीसी) में रविवार को शो जंपिंग में रोमाचक मुकाबला देखने को मिला। घुड़सवारों ने मुकाबले में बेहतरीन तरीके से संतुलन दिखाया।

सुबह साढ़े आठ बजे से शो जंपिंग की शुरुआत हुई। इसमें ग्रुप ए में अक्षत जोशी अपने घोड़े विजय पर सवार होकर प्रथम रहे। आरवीसी के युवराज सिंह राठौर अपने घोड़े जोरा पर सवार होकर दूसरे स्थान पर रहे। अक्षत जोशी ने तीसरा स्थान भी जीता। राजू सिंह अपने प्रताप घोड़े पर सवार होकर चौथे स्थान पर रहे। जूनियर वर्ग के शो जंपिंग के मुकाबले में घुड़सवार जयवीर सिंह अव्वल रहे। उन्होंने मानवेंद्र सिंह को पीछे छोड़ दिया। आयुष राज मुकाबले में तीसरे स्थान पर रहे। ग्रुप दो के जंपिंग मुकाबले में वैलेनलाइन घोड़े के साथ अक्षान अव्वल रहे। सिलवर घोड़े के साथ अमनराज सिंह दूसरे स्थान पर रहे। राइडर अमनराज सिंह एक अन्य घोड़े के साथ तीसरे स्थान पर रहे। गोल्डन ब्वाय पर सवार होकर पृथ्वीराज ने चौथा स्थान हासिल किया। टेकविज में छात्रों ने दिखाए हुनर

विद्या नॉलेज पार्क स्थित विद्या कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में दो दिन तक चले टेकविज में छात्रों के हुनर और तकनीकी दक्षता को देखने का मौका मिला। रेन वाटर हार्वेस्टिंग, स्मार्ट सिंचाई की व्यवस्था, ग्रीन एनर्जी जैसे मॉडल का प्रदर्शन किया गया। इसमें विजेता छात्रों को पुरस्कृत भी किया गया। युवा इंजीनियरिंग के छात्रों के तकनीकी और संस्थान के बीच अंतर से रूबरू कराने के लिए टेकविज का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता के माध्यम से छात्रों में अंदर छुपी तकनीकी प्रतिभाओं को दिखाने का मौका मिला। टेकविज-18 में अलग-अलग तरह की दस तकनीकी प्रतियोगिताओ का आयोजन किया गया। इसमें मेरठ, नोएडा, के विभिन्न संस्थानों के करीब 900 प्रतियोगियों ने भाग लिया। विद्या नॉलेज पार्क के अलावा एनआइईटी ग्रेटर नोएडा, एमआइईटी मेरठ, केआइईटी गाजियाबाद, एकेजीईसी गाजियाबाद आदि संस्थानों के छात्र-छात्राओं ने अपनी तकनीकी दक्षता का परिचय दिया। मुख्य अतिथि आइआइटी रुड़की के डा. बीआर गुर्जर रहे। डीन डीके शर्मा, डा. राजेंद्र कुमार, राहुल बत्रा, पीयूष तोमर, निदेशक डा. राजीव चेची, चेयरमैन प्रदीप कुमार जैन, प्रबन्ध निदेशक विशाल जैन आदि उपस्थित रहे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप