मेरठ, जागरण संवाददाता: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में कोरियाई छात्राओं के साथ हुई अभद्रता के मामले में रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने सोमवार को फुटेज चेक की। इसके साथ हास्टल में रहने वाले छात्रों से भी पूछताछ की गई है। उधर, सोमवार को दोनों छात्राएं अपने देश के लिए रवाना हो गईं।

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के बारे में जानकारी जुटाने के लिए तीन कोरियाई छात्राएं शनिवार को परिसर पहुंची थीं। विश्वविद्यालय के ही कुछ छात्रों ने उन पर मतांतरण का आरोप लगा दिया। हंगामा होने पर पुलिस भी पहुंच गई थी। जांच में पता चला कि छात्राएं सिर्फ विश्वविद्यालय के बारे में जानने-समझने के उद्देश्य से परिसर पहुंची थीं। 

इसके बाद, विदेशी छात्राओं से विश्वविद्यालय परिसर में अभद्रता करने वाले छात्रों पर वीडियो के आधार पर अज्ञात में मुकदमा दर्ज कर लिया है। सीओ अरविंद चौरसिया ने बताया कि सोमवार को कोरियाई छात्राएं अपने देश के लिए फ्लाइट से रवाना हो गई। पुलिस टीम ने विश्वविद्यालय के हास्टल पहुंचकर छात्रों से पूछताछ की। इसके अलावा, वीडियो में दिखाई दे रहे लड़कों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। इसके साथ ही मौके पर हूटिंग करने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

एंबेसी के जरिए किया जाएगा संपर्क

सोमवार को तीनों छात्राएं कोरिया के लिए चली गईं। मुकदमा दर्ज हो चुका है। इस संबंध में जांच चल रही है। सीओ ने बताया कि यदि विवेचना के दौरान छात्राओं से कुछ जानकारी करनी होगी तो इस संबंध में एंबेसी के जरिए बातचीत की जाएगी। फिलहाल फुटेज के आधार पर लड़कों की पहचान का प्रयास किया जा रहा है।

Edited By: Shivam Yadav

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट